108 Views

दुःखद है मेरे दोस्त लड़ रहे हैं और पब्लिक मजा ले रही है: जैकी श्रॉफ

मुम्बई। अभिनेता जैकी श्रॉफ ने मी टू अभियान पर बात करते हुए कहा कि यह दु:खद है कि लड़ाई में जो लोग शामिल हैं, वह सभी उनके साथी और दोस्त है। इस लड़ाई को पब्लिक देख रही है और मजा ले रही है। जैकी श्रॉफ के करीबी दोस्तों में सुभाष घई, नाना पाटेकर और साजिद खान का नाम यौन शोषण के मामले में सामने आया है।

मुंबई में आयोजित शॉर्ट फिल्म के एक इवेंट में पहुंचे जैकी ने कहा , ‘यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि मी टू की इस लड़ाई में जो लोग लड़ रहे हैं वह सभी मेरे साथी कलाकार हैं। वह अपनी गंदगी पब्लिक के सामने धो रहे हैं और पब्लिक यह सब देख कर मजा ले रही है। लोगों को दूसरों पर हंसने से पहले खुद का चेहरा आईने में देखना चाहिए क्योंकि दूसरों पर कीचड़ उछालने में लोगों को बहुत मजा आता है।’  जैकी आगे कहते हैं, ‘सबसे महत्वपूर्ण यह है कि काम करने की जगह हर मामले में सुरक्षित हो और यदि काम करने की जगह पर इस तरह का कोई भी मामला सामने आए तो तुरंत कड़ा ऐक्शन लेना चाहिए। किसी भी तरह के यौन शोषण को सहना नहीं चाहिए। हमें ऐसा माहौल तैयार करना चाहिए, जिसमें हर महिला खुद को सेफ और सुरक्षित महसूस करे। मेरी भी वाइफ है, एक बेटी है तो इन चीजों को अच्छी तरह समझता हूं। आज कितनी महिलाएं ऐसी होंगी, जो यौन शोषण के मामले में अपनी कहानी सामने रखने में सहज नहीं होंगी।’

इस मौके पर मौजूद दिव्या दत्ता ने कहा, ‘यह बेहद संवेदनशील और गंभीर मामला है, ध्यान रखना होगा कि किसी भी तरह इसका मजाक न जाए वरना यह मुद्दा हल्का पड़ जाएगा। इस मामले में अभी और भी नाम सामने आएंगे इसलिए हमें तुरंत कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए। इस अभियान को समय पर छोड़ना देना चाहिए।’  मी टू अभियान में अब तक नाना पाटेकर, अलोक नाथ, सुभाष कपूर, कैलाश खेर, अभिजीत भट्टाचार्य, भूषण कुमार, रजत कपूर, सुभाष घई, साजिद खान, विकास बहल, मुकेश छाबड़ा, पियूष मिश्रा, शक्ति कपूर, शाम कौशल, चेतन भगत, विनोद दुआ, अनु मलिक, रोहित रॉय, विकी सिदाना, रघु दीक्षित, वरुण ग्रोवर, विवेक अग्निहोत्री, गौरांग दोशी, सुहैल सेठ सहित तमाम और लोगों का नाम सामने आया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top