204 Views

कैनेडा में छठ महापर्व का भव्य आयोजन

कनाडा में छठ की छटा

ऑकविल, २१ नवंबर। कैनेडा में छठ महापर्व का भव्य आयोजन किया गया। बाजका द्वारा ऑकविल स्थित वैष्णो देवी माता मंदिर में आयोजित सामूहिक छठ पूजा में हजारों भक्तों ने भाग लिया।

इस अवसर पर व्रतियों ने ३६ घंटे का निर्जला व्रत रखकर सूर्य देव को अर्घ्य दिया। बाजका की टीम ने व्रतियों के लिए गर्म पानी के टैंक का इंतजाम किया और दर्शनार्थियों के लिए विशेष प्रीतिभोज का आयोजन किया।

बाजका की अध्यक्ष श्रीमती लता पांडे ने भी इस अद्भुत क्षण में भाग लिया। उन्होंने भी ३६ घंटे का निर्जला व्रत किया। श्रीमती पांडे ने कहा कि छठ महापर्व एक ऐसा पर्व है जो प्रकृति और सूर्य देव की पूजा करने का अवसर देता है। यह पर्व हमें अपने परिवार और समाज के साथ मिलकर रहने की याद दिलाता है।

उनके सहयोग के लिए, बाजका की पूरी टीम, जिसमें अमित सुहास, सुमिता सिंहा, अभिनव सिंह इत्यादि शामिल थे, ने सफलतापूर्वक आयोजन के लिए मिलकर काम किया।

बाजका की टीम ने बताया कि इस बार छठ महापर्व का आयोजन विशेष रूप से भव्य किया गया था। इस आयोजन के लिए उन्होंने कई महीनों तक तैयारी की थी। उन्होंने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य छठ महापर्व की गरिमा और महत्व को बनाए रखना है।बाजका की इस पहल की स्थानीय लोगों ने भी सराहना की है। उन्होंने कहा कि यह आयोजन कैनेडा में छठ महापर्व को और अधिक लोकप्रिय बनाने में मदद करेगा।

Scroll to Top