77 Views
Changed attitude of Turkey: Yes to India, no to Pakistan

तुर्किए का बदला रवैया : भारत को हां, पाकिस्तान को ना

अंकारा,०९ फरवरी। तुर्किए में भूकंप के कारण तबाही मची हुई है। मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। समाचार लिखे जाने तक भूकंप से मरने वालों की संख्या १५,००० के पास पहुंच गई है। अकेले तुर्की में लगभग १०,००० लोग भूकंप के कारण काल के गाल में समा गए हैं। दुनियाभर के देश तुर्की को राहत सामग्री और बचाव टीमें भेज रहे हैं। लेकिन, पाकिस्तान को इस आपदा को अवसर में भुनाने की कोशिश की, जो उसी को उल्टा पड़ गया। तुर्किए के प्रति संवेदना दिखाने के चक्कर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती करवा ली है।
दरअसल, शहबाज शरीफ ने तुर्किए के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए अंकारा की यात्रा का ऐलान कर दिया। लेकिन तुर्किए ने खुद ही पीएम शहबाज शरीफ की अगवानी करने से इनकार कर दिया।
पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने एक बयान में कहा कि तुर्किए और सीरिया में सोमवार की सुबह आए भीषण भूकंप के बाद जारी राहत कार्यों को देखते हुए प्रधानमंत्री शहबाज की यात्रा को स्थगित किया गया है। उन्होंने ५१ सदस्यीय बचाव दल भेजने के साथ एक राहत कोष भी स्थापित किया था। लेकिन, पाकिस्तान खुद कंगाल है, ऐसे में वह तुर्की को कितनी आर्थिक मदद दे पाएगा, यह सवालों के घेरे में है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top