80 Views
BSF started operation alert on Pak border regarding Republic Day

गणतंत्र दिवस को लेकर बीएसएफ ने पाक सीमा पर शुरू किया ऑपरेशन अलर्ट

नई दिल्ली, २३ जनवरी। देश भर में २६ जनवरी को गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। ऐसे में आतंकी सीमा पर अपने नापाक मंसूबों को अंजाम ना दे पाएं इसके लिए भारत की प्रथम रक्षा पंक्ति यानी सीमा सुरक्षा बल ने भी कमर कस ली है। इसी कड़ी में बीएसएफ ने गुजरात में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ऑपरेशन अलर्ट अभ्यास शुरू किया है। ये २१ जनवरी से २८ जनवरी २०२३ तक ७ दिनों के लिए होगा।
बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि ऑपरेशन अलर्ट अभ्यास भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सर क्रीक से गुजरात के कच्छ के रण और राजस्थान के बाड़मेर जिले तक किया जा रहा है। बीएसएफ ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्र विरोधी तत्वों के किसी भी नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए ऑपरेशन अलर्ट अभ्यास किया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार इस अभ्यास के दौरान अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के आस-पास के क्षेत्रों के साथ-साथ क्रीक और हरामी नाला में विशेष अभियान चलाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, विभिन्न आपरेशनल कार्यपद्धतियों की सटीकता एवं वैधता की जांच के साथ-साथ इस अवधि में सीमावर्ती लोगों के साथ मेल मिलाप कार्यक्रम भी किए जाएंगे। बीएसएफ ने बताया कि हरामी नाला और क्रीक के इलाकों से अक्सर घुसपैठ की संभावना बनी रहती है। ऐसे में इन इलाकों में पेट्रोलिंग बढ़ाने के साथ साथ इन क्षेत्रों में इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस भी बढ़ा दिया गया है। वहीं इस दौरान सेक्टर हेड क्वार्टर के सभी अधिकारी २८ जनवरी तक बॉर्डर के नजदीक जवानों के साथ उनकी हौसला अफजाई करने के लिए तैनात रहेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top