पुलिस सुरक्षा में हिंदू युवती संग मुस्लिम युवक का विवाह

गुरुग्राम। गुरुग्राम में एक हिंदू युवती के एक मुस्लिम युवक से शादी करने का मामला सामने आया है। इस शादी से नाराज हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने युवती के परिजनों को धमकी दी है। इस बारे में युवती के परिजनों ने पुलिस को शिकायत कर दी। उधर पुलिस ने मामला दर्ज कर धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार राजेंद्रा पार्क निवासी रमेश बंसल ने अपनी बेटी ज्योति का विवाह राजू आलम नाम के मुस्लिम युवक से तय किया था। उनकी 20 अक्तूबर को शादी तय हुई थी। परिवार ने सभी परिचितों को शादी का कार्ड भेजकर निमंत्रित किया था। इसी दौरान शादी का एक कार्ड हिंदू संगठन के हाथ लग गया। मुस्लिम युवक से हिंदू युवती की शादी की जानकारी मिलते ही संगठन पदाधिकारी भड़क उठे। रमेश बंसल के अनुसार शनिवार को एक युवक ने उनको फोन कर युवती की शादी मुस्लिम युवक से न करने की धमकी दी। शादी में कोई विघ्न न हो इसके लिए उन्होंने राजेंद्रा पार्क थाना पुलिस को शिकायत देते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

इस मामले में पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान राजेंद्रा पार्क निवासी बजरंग के रूप में हुई। उधर, पुलिस ने शादी समारोह के दौरान पुलिस सुरक्षा प्रदान की। उधर बजरंग के खिलाफ मामला दर्ज होने व उसकी गिरफ्तारी से खफा विभिन्न हिंदू संगठन के पदाधिकारी भड़क गए। अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के प्रदेश प्रभारी राजीव मित्तल ने बताया कि पुलिस ने हिंदू संगठन से जुड़े युवक बजरंग की गिरफ्तारी में बहुत जल्दबाजी दिखाई है। पुलिस के पास उसके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं है। उन्होंने रविवार सुबह राजेंद्रा पार्क थाने का रुख कर लिया। इस दौरान संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के ब्रह्म प्रकाश, अजय सिंघल, अभिषेक गौड़ सहित अन्य पहुंचे और पुलिस से बजरंग को छोड़ने की मांग करने लगे। पुलिस ने उन्हें समझाकर वापस भेज दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top