85 Views

इस वीकेंड सालाना मरम्मत हेतु बंद रहेगा डॉन वैली पार्कवे

टोरंटो, 7 अगस्त। डॉन वैली पार्कवे (डीवीपी) इस सप्ताह के अंत में वार्षिक रखरखाव के लिए बंद कर दिया जाएगा। हाईवे शुक्रवार 6 अगस्त रात 11 बजे से सोमवार, 9 अगस्त को सुबह 5 बजे तक बंद कर दिया जाएगा।
इस बंद में हाईवे 401 से लेकर एफ.जी. गार्डिनर एक्सप्रेसवे तक का सारा एक्सप्रेस वे शामिल रहेगा।
शहर कर्मचारियों ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा,”हर साल एक सप्ताहांत के लिए डीवीपी को पूरी तरह से बंद करना एक महत्वपूर्ण और सुरक्षित तरीका है जिससे सिटी रोड क्रू, इंजीनियर और अन्य हितधारक, जैसे टोरंटो हाइड्रो, मरम्मत कार्य कर सकते हैं और एक्सप्रेसवे को अच्छी मरम्मत की सबसे अच्छी स्थिति में रख सकते हैं।”इस वार्षिक रख-रखाव में मिलिंग और फ़र्श, सड़क की सफाई, भित्तिचित्र और कूड़े को हटाने और गड्ढे की मरम्मत आदि कार्य शामिल होंगे।
नगर प्रबंधन के अनुसार सप्ताहांत में भीड़भाड़ का प्रबंधन करने के लिए आस-पास के मार्गों की निगरानी की जाएगी और बंद होने के आसपास लगभग 300 ट्रैफिक सिग्नलों के साथ-साथ रोजर्स सेंटर, बीएमओ फील्ड और इस सप्ताह के अंत में लेस्ली स्ट्रीट से वुडबाइन एवेन्यू तक के एक्टिवटो लेक शोर ईस्ट को बंद किया जाएगा। डीवीपी पर काम के कारण एक्टिवटीओ के लिए लेक शोर बुलेवार्ड वेस्ट बंद इस सप्ताह के अंत में नहीं होगा।
शहर प्रबंधन का कहना है कि अगर उसने सप्ताहांत के लिए डीवीपी को बंद नहीं किया तो उसे समान काम पूरा करने के लिए लगभग 30 से 40 अलग-अलग दैनिक लेन बंद करने होंगे। इससे न सिर्फ समय और धन अधिक लगेगा बल्कि लोगों को परेशानी भी उठानी पड़ेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top