110 Views

अब ‘स्त्री’ की ऐक्ट्रेस ने प्रड्यूसर पर लगाया हैरसमेंट का आरोप

मुम्बई तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर लगाए यौन शोषण के आरोपों के बाद ‘क्वीन’ की दो हिरोइनों ने डायरेक्टर विकास बहल पर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगाए और अब ‘स्त्री’ फिल्म की ऐक्ट्रेस ने अपने साथ हुई असॉल्ट और हैरसमेंट की घटना का ज़िक्र किया है। ‘स्त्री’ में चुड़ैल का किरदार निभाने वाली ऐक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने एक फेसबुक पोस्ट में बताया कि कैसे प्रड्यूसर गौरांग दोषी ने उनके साथ मारपीट और शोषण किया। फ्लोरा ने उन पीड़िताओं को सलाम करते हुए अपने साथ घटी घटना शेयर की, जो अब अपने साथ हुए यौन शोषण पर चुप्पी तोड़ रही हैं।

फ्लोरा सैनी ने लिखा, ‘यह मैं हूं साल 2007 का वैलंटाइन्स डे..जब मुझे एक जाने-माने प्रड्यूसर गौरांग दोषी ने पीटा। मैं उस शख्स से बेहद प्यार करती थी और उस वक्त उसे डेट कर रही थी। मेरे जबड़े में फ्रैक्चर हो गया था और मुझे ज़िंदगी भर के लिए गहरा ज़ख्म मिल गया। उस वक्त मैंने इस बारे में बताने की कोशिश की, लेकिन कोई एक नई लड़की की बात पर यकीन नहीं करना चाहता था। उसके शब्द कुछ ऐसे ही थे। उसने मुझे धमकी दी थी कि वह इस बात का ध्यान रखेगा कि फिल्म इंडस्ट्री में उसे काम न मिले। ऐसा उसने किया भी। मुझे फिल्मों से रिप्लेस कर दिया गया। लोग न तो मुझसे मिलना चाहते थे और न ही मेरा ऑडिशन लेना चाहते थे।’ ‘मुझे लगा मैंने गलती की है। मुझे चुप ही रहना चाहिए था। मैं भागना चाहती थी, छिप जाना चाहती थी ताकि लोगों की नज़रें मुझे जज न करें और मुझे सिर्फ काम दें। आपको यकीन नहीं होगा कि मेरे बाद भी कई ऐसी लड़कियां थीं जो उसी शख्स के हाथों शोषित हुईं। उन्होंने मदद के लिए मुझे फोन किया, लेकिन वे इतनी बहादुर नहीं थीं कि सामने आकर बोल पातीं।’ मेरा यह नोट उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने साथ हुए शोषण और अत्याचार के खिलाफ आवाज़ बुलंद की।’

बता दें कि कुछ वक्त पहले तनुश्री दत्ता ने ऐक्टर नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। यह मामला तभी से चर्चा में बना हुआ है। इसके बाद फिल्म ‘क्वीन’ के डायरेक्टर विकास बहल के खिलाफ एक-एक कर यौन शोषण के नए आरोप सामने आ रहे हैं। फैंटम कंपनी की क्रू मेंबर रही महिला के साथ सेक्शुअल हैरसमेंट का मामला सामने आने के बाद कंगना रनौत के अलावा एक और ऐक्ट्रेस ने अपने साथ हुई घटना को शेयर किया। यही नहीं, सिंगर कैलाश खेर और मॉडल व पूर्व ‘बिग बॉस’ प्रतिभागी जुल्फी सैयद पर एक फोटो जर्नलिस्ट ने सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगाए। इसके अलावा फिल्मों और टीवी जगत के ‘संस्कारी बाबूजी’ यानी ऐक्टर आलोक नाथ पर भी राइटर और डायरेक्टर विंटा नंदा ने रेप का आरोप लगाया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top