52 Views

ओंटारियो की दो नगर पालिकाओं ने प्रांत से ग्रीनबेल्ट कार्य के लिए मुआवजा देने को कहा

टोरंटो,२३ अक्टूबर। ओन्टारियो की दो नगर पालिकाओं ने प्रांतीय सरकार से अपने समुदायों में ग्रीनबेल्ट भूमि पर काम करने के दौरान हुई $४००,००० से अधिक की लागत की प्रतिपूर्ति करने के लिए कहा है।
प्रीमियर डग फोर्ड ने पिछले महीने स्वीकार किया था कि आवास विकास के लिए संरक्षित ग्रीनबेल्ट से १५ पार्सल हटाने का उनकी सरकार का नवंबर २०२२ का निर्णय एक गलती थी, और उनके नए आवास मंत्री ने अब उन्हें वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है ।
लेकिन पिकरिंग और ग्रिम्सबी का कहना है कि उन्होंने उन योजनाओं पर काम करने में बहुत पैसा और कर्मचारियों का समय खर्च किया है और उन्हें इसका मुआवजा मिलना चाहिए।
पिकरिंग मेयर केविन ऐश ने नगर निगम मामलों और आवास मंत्री पॉल कैलेंड्रा को एक पत्र में लिखा कि पिकरिंग शहर के कर्मचारियों ने इस मद में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लागत में $३६०,१३५ खर्च किए हैं। उनका कहना है कि पिकरिंग करदाताओं को अब इसका बोझ उठाना पड़ रहा है।
ग्रिम्सबी में, नगर परिषद ने सर्वसम्मति से हाल ही में एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें प्रांत से उनकी नगर पालिका को लगभग $८२,००० की प्रतिपूर्ति करने का आह्वान किया गया। ये लागत कानूनी और परामर्श सेवाओं के साथ-साथ कर्मचारियों के समय पर खर्च की गई थी।
सरकार ने तुरंत यह नहीं बताया कि वह नगर पालिकाओं के अनुरोधों पर कैसे प्रतिक्रिया देगी। हालांकि, कैलेंड्रा ने कहा है कि प्रांत डेवलपर्स को उनकी किसी भी लागत का मुआवजा नहीं देगा।

Scroll to Top