80 Views

फिल्म सैम बहादुर का ट्रेलर जारी, सैम मानेकशॉ के किरदार में खूब जमे विक्की कौशल

मुंबई,१० नवंबर। विक्की कौशल एक बेहतरीन अभिनेता हैं और वह अपने उम्दा अभिनय का परिचय कई दफा दे चुके हैं।पिछली बार उन्हें फिल्म द ग्रेट इंडियन फैमिली में देखा गया। यह फिल्म भले ही नहीं चली, लेकिन विक्की अपना जादू चलाने में कामयाब रहे। बहरहाल, अब अभिनेता अपनी अगली फिल्म सैम बहादुर को लेकर चर्चा में हैं, जिसका ट्रेलर भी रिलीज हो गया है। इससे पहले फिल्म का टीजर और कुछ पोस्टर सामने आए थे, जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया।
ट्रेलर में फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ बने विक्की का अभिनय दमदार है, जिसने फिल्म को लेकर दर्शकों को उत्साह से भर दिया है।ट्रेलर देख लगता है कि भारतीय सेना की वर्दी में विक्की फिर पर्दे पर धमाल मचाने वाले हैं।
देशभक्ति से लबरेज इस फिल्म में उनकी डायलॉग डिलिवरी भी कमाल की है, वहीं इंदिरा गांधी बनीं फातिमा सना शेख और सैम की पत्नी के रूप में सान्या मल्होत्रा की झलक भी ट्रेलर में देखने को मिली है।
फिल्म की कहानी भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने १९७१ के भारत-पाक युद्ध में भारतीय सेना को जीत दिलाई थी। फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है। विक्की के मुताबिक, यह कहानी उस शख्स की है, जिसने देश को अपनी जिंदगी दे दी। सैम का सफरनामा पर्दे पर उतारने के लिए विक्की ने खुद पर जबरदस्त बदलाव किया है।सैम बहादुर इस साल १ दिसंबर को फिल्म एनिमल के साथ रिलीज होगी
सैम बहादुर से पहले विक्की कई फिल्मों में देशभक्ति का जज्बा भर चुके हैं। आदित्य धर के निर्देशन में बनी उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में उन्होंने सेना की वर्दी पहनी थी। मेघना की फिल्म राजी में भी विक्की सेना के अफसर की भूमिका में थे।
मानकेशॉ भारतीय सैन्य अकादमी के लिए चुने जाने वाले ४० कैडेटों के पहले बैच के थे। १९७१ की जंग में पाकिस्तान को हराने और नया मुल्क बांग्लादेश बनाने का पूरा श्रेय सिर्फ फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ को जाता है। मानेकशॉ के ४ दशक के सैन्य करियर में ५ युद्ध शामिल हैं। वह भारतीय सेना के पहले ५ स्टार जनरल और पहले अफसर रहे, जिन्हें फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत किया गया था।

Scroll to Top