38 Views

द गेस हू के संस्थापक सदस्य चाड एलन का ८० वर्ष की आयु में निधन

विन्निपेग,०४ दिसंबर। विन्निपेग में जन्मे, बहु-प्रतिभाशाली संगीतकार चाड एलन का ८० वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्होंने कैनेडा के कुछ महान रॉक कलाकारों के साथ मंच साझा किया और सीबीसी के लेट्स गो संगीत कार्यक्रम की मेजबानी की थी।
एक गायक और गीतकार एलन ने कई वाद्ययंत्र बजाए हैं। उन्हें कैनेडियन संगीत में उनके योगदान और उनके गृहनगर से दो बहुत प्रसिद्ध बैंड की शुरुआत में उनकी “महत्वपूर्ण भूमिका” के लिए २०१५ में ऑर्डर ऑफ मैनिटोबा में शामिल किया गया था – पहला द गेस हू के साथ और बाद में द फ्यूचर बैचमैन-टर्नर ओवरड्राइव के साथ।
एलन की आवाज़ से वे लोग परिचित होंगे जिन्होंने बैंड के शेकिन’ ऑल ओवर के कवर को सुना है। एलन ने १९६० के दशक के मध्य तक बैंड के साथ काम किया।
उनके मित्र जेमी एंस्टी ने एलन के जीवन और संगीत कैरियर पर चर्चा करते हुए हाल ही में एक फोन साक्षात्कार में कहा, “वह एक अद्भुत, खुश और सकारात्मक व्यक्ति थे जिन्हें वास्तव में वह श्रेय नहीं मिला जिसके वे हकदार थे।”
एंस्टी ने कहा, “उन्होंने द गेस हू को तब छोड़ दिया जब वे अपनी प्रसिद्धि के शिखर पर थे।”
द गेस हू छोड़ने के कुछ साल बाद, एलन ने एक और सफल बैंड लॉन्च करने में मदद की, लेकिन जिसकी असली प्रसिद्धि – एक बार फिर – उनके जाने के बाद हुई।
बैचमैन ने सोशल मीडिया पर एलन की कुछ यादें साझा कीं, जिसमें उन्हें एक शांत, सौम्य आत्मा और ऐसा व्यक्ति बताया गया जो संगीत में उनकी शुरुआत का हिस्सा था।
बैचमैन ने एक्स , जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर साझा की गई एक पोस्ट में कहा, “मैं उन्हें जानने और उनके साथ काम करने के लिए आभारी हूं।”

Scroll to Top