14 Views

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए किया टीम इंडिया का एलान, राहुल-जडेजा की वापसी -आकाश दीप को मिला मौका

नईदिल्ली। बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. एक नए चेहरे को भी टीम में मौका मिला है. वहीं केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है. इसके अलावा विराट कोहली अंतिम तीन टेस्ट में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं.
बीसीसीआई ने आखिरी तीन टेस्ट के लिए १७ सदस्यीय टीम इंडिया का एलान किया है. तेज गेंदबाजी विभाग में उपकप्तान जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार के साथ युवा आकाश दीप को भी टीम में शामिल किया गया है. वहीं स्पिन विभाग में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के साथ वाशिंगटन सुंदर को भी जगह मिली है.
स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली की आखिरी तीन टेस्ट के लिए भी टीम में वापसी नहीं हुई. वह निजी कारणों की वजह से पहले दो टेस्ट में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. वहीं श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से आखिरी तीन टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं.
बीसीसीआई ने टीम के एलान के साथ प्रेस रिलीज में कहा कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों की वजह से सीरीज के बाकी तीन टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं थे. बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है.
रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की भागीदारी बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के अधीन है. इसका मतलब है कि जब बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन्हें मैच फिट घोषित कर देगी, तभी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी.
भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच १५ फरवरी, २०२४ को राजकोट में शुरू होगा, जबकि चौथा टेस्ट २३ फरवरी, २०२४ से रांची में शुरू होगा. सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट ०७ मार्च, २०२४ से धर्मशाला में खेला जाएगा.
इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप.

Scroll to Top