51 Views

सीमा नसीम ने युवा सह-निर्माताओं के साथ एनिमेटेड फिल्म बनाई,१० दिसंबर को होगा प्रदर्शन

ब्रैम्पटन,०९ दिसंबर। ब्रैम्पटन आर्ट्स ऑर्गनाइजेशन (बीएओ) और ब्रैम्पटन लाइब्रेरी अपने उद्घाटन आर्टिस्ट इन रेजिडेंस कार्यक्रम की सफलता का जश्न मना रहे हैं। स्थानीय कलाकार सीमा नसीम और उनके युवा सह-निर्माताओं ने एक एनिमेटेड फिल्म का निर्माण किया है जिसे १० दिसंबर को एक विशेष कार्यक्रम में प्रदर्शित किया जाएगा।

नसीम ने ब्रैम्पटन लाइब्रेरी की फोर कॉर्नर शाखा में साप्ताहिक सार्वजनिक कार्यालय समय और कार्यशालाओं की मेजबानी की, जहां उन्होंने १०-१८ आयु वर्ग के ५५ से अधिक युवा रचनाकारों का मार्गदर्शन किया। साथ में, उन्होंने एक स्टॉप-मोशन एनिमेटेड फिल्म बनाई। फिल्म का साउंडट्रैक स्थानीय संगीतकार जेट डंकले द्वारा तैयार किया गया है, और जकारिया सत्तू ने पात्रों को अपनी आवाज़ दी है।
रविवार, १० दिसंबर, २०२३, सुबह ११ बजे – दोपहर १ बजे ब्रैम्पटन लाइब्रेरी, फोर कॉर्नर ब्रांच, ६५ क्वीन स्ट्रीट ईस्ट पर इस निःशुल्क कार्यक्रम में एनिमेटेड फिल्म की स्क्रीनिंग होगी। इसके बाद एक गैलरी होगी जिसमें कठपुतलियों, सेटों और इसके निर्माण में उपयोग की गई कलाकृतियों का प्रदर्शन किया जाएगा। जलपान की व्यवस्था की जाएगी।
बीएओ और ब्रैम्पटन लाइब्रेरी के बीच सहयोग से संचालित ब्रैम्पटन आर्टिस्ट इन रेजिडेंस कार्यक्रम का उद्देश्य रचनात्मक अनुभवों के माध्यम से समुदाय के सदस्यों को स्थानीय प्रतिभा और कला संगठनों से जोड़ना है। यह पहल ब्रैम्पटन की जीवंत कला, संस्कृति और रचनात्मक उद्योगों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और आगे की खोज को प्रोत्साहित करने का प्रयास करती है।
कार्यक्रम के लिए चुने गए कलाकारों या कला संगठनों को आर्थिक सहायता और ब्रैम्पटन लाइब्रेरी की फोर कॉर्नर शाखा में एक समर्पित कार्यक्षेत्र मिलता है। वे १० से १८ वर्ष की आयु के युवाओं के लिए साप्ताहिक सार्वजनिक कार्यालय समय और कार्यशालाओं के माध्यम से स्थानीय रचनाकारों को परामर्श भी प्रदान करते हैं।
सीमा नसीम ब्रैम्पटन स्थित एक कलाकार हैं जो मिश्रित मीडिया और फिल्म में विशेषज्ञता रखती हैं। सिमा ऐसी फिल्म बनाती है जो उसके समुदाय के भीतर समावेशिता, विविधता और प्रेरणा को बढ़ावा देती है। वह कला के माध्यम से अपनी सांस्कृतिक और व्यक्तिगत कहानियों को साझा करने के लिए लगातार नए और रचनात्मक तरीके खोज रही हैं।

पैट्रिक ब्राउन, ब्रैम्पटन के मेयर:
“अपने उद्घाटन वर्ष में आर्टिस्ट इन रेजिडेंस कार्यक्रम की सफलता ब्रैम्पटन में हमारे जीवंत कलात्मक समुदाय के बारे में बहुत कुछ बताती है। हमारे युवाओं के बीच रचनात्मकता को सलाह देने और बढ़ावा देने के लिए सीमा नसीम का समर्पण सराहनीय है। यह फिल्म स्क्रीनिंग और गैलरी कार्यक्रम केवल एक उत्सव नहीं है कलात्मक उपलब्धि के साथ-साथ समुदाय-संचालित पहल की शक्ति का भी प्रमाण है।”

गुरपरताप सिंह तूर, क्षेत्रीय पार्षद:
“मैं आर्टिस्ट इन रेजिडेंस कार्यक्रम की सफलता को देखकर रोमांचित हूं। यह फिल्म स्क्रीनिंग हमारे समुदाय के भीतर समर्पण, प्रतिभा और मार्गदर्शन का एक सच्चा प्रदर्शन है जिसने वास्तव में एक स्थायी प्रभाव डाला है। इस तरह की पहल के माध्यम से, हमारा लक्ष्य कलात्मक अन्वेषण, सामुदायिक जुड़ाव और हमारे विविध कला और संस्कृति परिदृश्य के उत्सव के लिए नए रास्ते खोलना जारी रखना है।”

टॉड काइल, ब्रैम्पटन लाइब्रेरी के सीईओ:
“ब्रैम्पटन लाइब्रेरी की फोर कॉर्नर शाखा को उद्घाटन आर्टिस्ट इन रेजिडेंस, सीमा नसीम की मेजबानी करने पर बहुत गर्व है। यह कार्यक्रम साझेदारी ब्रैम्पटन निवासियों को प्रेरक रचनाकारों और उनकी कला से जोड़ने में मदद करती है। इसके लिए, हम सीमा से बेहतर किसी का स्वागत नहीं कर सकते थे। वह न केवल एक प्रतिभाशाली कलाकार हैं, बल्कि बेहद आकर्षक व्यक्तित्व हैं, जो हर किसी का स्वागत करती हैं। हम सीमा और उसके युवा प्रतिभागियों के साथ इस फिल्म के निर्माण का हिस्सा बनकर बहुत खुश हैं।”

माइकल विकर्स, बीएओ में वरिष्ठ कार्यक्रम प्रमुख:
“ब्रैम्पटन आर्टिस्ट इन रेजिडेंस प्रोग्राम की कल्पना सामुदायिक जुड़ाव के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में की गई थी, और अपने पहले वर्ष में कार्यक्रम की सफलता को देखकर खुशी हो रही है। हमें सीमा नसीम जैसे स्थानीय कलाकारों का समर्थन करने पर गर्व है, जो न केवल प्रभावशाली कला बना रहे हैं बल्कि ब्रैम्पटन की संस्कृति में भी सक्रिय रूप से योगदान दे रही हैं। यह फिल्म स्क्रीनिंग और गैलरी कार्यक्रम निस्संदेह इस पहल के माध्यम से विकसित अविश्वसनीय प्रतिभा का प्रदर्शन होगा।”

सीमा नसीम, स्थानीय कलाकार :
“ब्रैम्पटन आर्ट्स ऑर्गेनाइजेशन के लिए निवास में पहला कलाकार बनना सहयोग और रचनात्मकता की एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। इन प्रतिभाशाली युवा सह-निर्माताओं के साथ काम करना एक आकर्षण रहा है, और मैं हमारी आगामी फिल्म स्क्रीनिंग और गैलरी के बारे में उत्साहित हूं। इस तरह कला के माध्यम से हमारे समुदाय से जुड़ना और रचनाकारों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करना सम्मान की बात है।”

ये उद्धरण समुदाय पर आर्टिस्ट इन रेजिडेंस कार्यक्रम के सकारात्मक प्रभाव को उजागर करते हैं, सीमा नसीम के समर्पण और भाग लेने वाले प्रतिभाशाली युवा कलाकारों की प्रशंसा करते हैं। वे रचनात्मकता को बढ़ावा देने, स्थानीय प्रतिभा का जश्न मनाने और समुदाय के भीतर संबंध बनाने में इस तरह के कार्यक्रमों के महत्व पर भी जोर देते हैं ।

Scroll to Top