58 Views

प्रदर्शनकारियों और समर्थकों ने किचनर में प्रीमियर डग फोर्ड का किया स्वागत

किचनर,१० सितंबर। शुक्रवार को, ओंटारियो के प्रीमियर डग फोर्ड ने किचनर में फोर्ड फेस्ट बारबेक्यू का आयोजन किया, लेकिन यहां उन्हें प्रदर्शनकारियों का सामना करना पड़ा जिन्होंने विभिन्न मुद्दों पर अपनी चिंताएँ व्यक्त कीं। प्रदर्शनकारियों में वाटरलू क्षेत्रीय श्रम परिषद और पर्यावरण रक्षा के सदस्य शामिल थे, जो फोर्ड सरकार द्वारा संरक्षित भूमि को संभालने से नाराज थे।
फोर्ड ने बारबेक्यू में अपनी उपस्थिति के दौरान ग्रीनबेल्ट विवाद को संबोधित नहीं किया। हालाँकि, उन्होंने मतदाताओं से कई वादे किए, जिनमें अधिक घर बनाना और बुनियादी ढांचे में निवेश करना शामिल था।
आधिकारिक विपक्ष के लिए वाटरलू सांसद और वित्त आलोचक कैथरीन फ़िफ़ ने कहा कि वह चाहती हैं कि फोर्ड देखें कि लोग ग्रीनबेल्ट मुद्दे को लेकर कितने गुस्से में हैं। उन्होंने विधायिका को वापस बुलाने, ग्रीनबेल्ट भूमि वापस करने और ऑडिटर जनरल की रिपोर्ट की सभी १५ सिफारिशों का सम्मान करने का आह्वान किया।
राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि फोर्ड की लोकप्रियता में गिरावट कई कारकों के कारण हो सकती है, जिसमें ग्रीनबेल्ट विवाद, साथ ही स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा का प्रबंधन भी शामिल है। हालाँकि, प्रोग्रेसिव कंजरवेटिव्स के पास अभी भी बहुमत वाली सरकार है और सर्वेक्षण से पता चला है कि ३८% ओन्टेरियन लोग अभी भी पार्टी को वोट देंगे।
आपको बता दें कि एंगस रीड के एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, ओंटारियो प्रीमियर डग फोर्ड की अनुमोदन रेटिंग गिरकर २८% के ऐतिहासिक निचले स्तर पर आ गई है। यह गिरावट तब आई है जब फोर्ड को ग्रीनबेल्ट को संभालने के साथ-साथ स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा जैसे अन्य मुद्दों पर बढ़ती आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।
ग्रीनबेल्ट विवाद ओंटारियोवासियों के बीच गुस्से का एक प्रमुख स्रोत है, और इससे फोर्ड की लोकप्रियता को नुकसान पहुंचने की संभावना है।

Scroll to Top