59 Views

पार्क्स कैनेडा ने वैंकूवर आइलैंड फर्स्ट नेशन को जमीन लौटाने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए

ओटावा,१६ नवंबर।वैंकूवर द्वीप के पश्चिमी तट पर पचीदाहट फर्स्ट नेशन एक ऐतिहासिक दिन मना रहा है क्योंकि इसके तटवर्ती क्षेत्र का एक हिस्सा पार्क कैनेडा के साथ एक नए समझौते में वापस आ गया है।
१९८८ में, मिडिल बीच को पोर्ट रेनफ्रू के आसपास पैसिफिक रिम नेशनल पार्क में समाहित कर लिया गया था। इसे पचीदाहत से बिना किसी औपचारिक परामर्श या मान्यता के लिया गया था।
पचीदाहट के प्रमुख जेफ़ जोन्स कहते हैं, “यह एक बहुत ही रोमांचक समय है और मुझे लगता है कि हमारे बहुत से लोगों को भविष्य में वास्तव में बहुत लाभ होगा।”
यह क्षेत्र पचीना १ और गॉर्डन नदी २ के बीच २.६४ हेक्टेयर समुद्र तट और जंगल है, जो वेस्ट कोस्ट ट्रेल के करीब है। नेशन और पार्क्स कैनेडा के बीच एक संयुक्त विज्ञप्ति में इस समझौते की घोषणा की।
पार्क्स कैनेडा के कार्यकारी क्षेत्र इकाई अधीक्षक डेव टोवेल कहते हैं, “पाचेदाहट फर्स्ट नेशन कैनेडा सरकार के प्रति बहुत धैर्यवान रहा है। उन्होंने दशकों तक इस समझौते के बारे में बातचीत की है।”
पचीदाहाट के मुख्य पार्षद का कहना है कि संधि पर अंतिम हस्ताक्षर करने में दो साल और लग सकते हैं।
जोन्स का कहना है कि अंतरिम समझौता नए आर्थिक अवसर का मार्ग प्रशस्त करता है, जिसमें कैंप ग्राउंड का विस्तार करने की क्षमता भी शामिल है।

Scroll to Top