157 Views

शरण के दावेदारों के लिए दीर्घकालिक आवास हेतु $४२ मिलियन का निवेश करेगी ओंटारियो सरकार

टोरंटो,२१ सितंबर। ओंटारियो सरकार पूरे प्रांत में नगर पालिकाओं और शरण दावेदारों की मदद के लिए ४२ मिलियन डॉलर का निवेश कर रही है। फंडिंग का उपयोग तेजी से बढ़ती शरण दावेदारों और अन्य जोखिम वाली आबादी को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए किया जाएगा।
यह निवेश कैनेडा ओंटारियो हाउसिंग बेनिफिट (सीओएचबी) कार्यक्रम के माध्यम से किया जाएगा। सीओएचबी कार्यक्रम कम आय वाले परिवारों को आवास का खर्च उठाने में मदद करने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करता है।
फंडिंग का उपयोग लगभग ४,००० नए परिवारों को दीर्घकालिक आवास में स्थानांतरित करने में मदद के लिए किया जाएगा। इससे बेघर आश्रयों पर बढ़ते दबाव को कम करने और प्रभावित समुदायों में मौजूदा आश्रय स्थानों को खाली करने में मदद मिलेगी।
$४२ मिलियन में से $२६.४ मिलियन टोरंटो शहर को आवंटित किए जाएंगे। टोरंटो में ओंटारियो में किसी भी नगर पालिका के मुकाबले शरण के दावेदारों की सबसे बड़ी संख्या देखी गई है।
प्रांतीय सरकार का कहना है कि वह शरण के दावेदारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए नगरपालिका भागीदारों के साथ रचनात्मक रूप से काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। हालाँकि, ओंटारियो ने संघीय सरकार से भी आगे बढ़ने और अधिक सहायता प्रदान करने का आह्वान किया है।
आपको बता दें कि शरण के दावेदार वे व्यक्ति हैं जो अपने देश में उत्पीड़न और डर के आधार पर कैनेडा में शरण मांग रहे हैं। वे वित्तीय सहायता और निपटान और भाषा प्रशिक्षण सेवाओं जैसे अधिकांश संघीय सहायता कार्यक्रमों के लिए अयोग्य हैं।
ओंटारियो सरकार शरण दावेदारों को बसने, स्थायित्व हासिल करने और रोजगार खोजने में मदद करने के लिए निपटान सेवाओं, भाषा प्रशिक्षण और श्रम बाजार एकीकरण समर्थन के लिए अतिरिक्त $१३.२५ मिलियन का निवेश भी कर रही है।
सरकार का कहना है कि वह शरण के दावेदारों का समर्थन करने और उन्हें कैनेडा में अपने जीवन के पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Scroll to Top