96 Views

मैगज़ीन धोखाधड़ी के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार; पुलिस कर रही है संभावित पीड़ितों की तलाश

ओकविले,०४ अक्टूबर। ओकविले के ५८ वर्षीय निवासी अज़हर हैदर को एक दशक से अधिक समय से एक फर्जी पत्रिका योजना संचालित करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है। अधिकारियों का दावा है कि इस दौरान वह मुख्य रूप से ओन्टारियो में स्थानीय व्यवसायों को की गई कोल्ड कॉल के माध्यम से १ मिलियन डॉलर से अधिक की रकम जुटाने में कामयाब रहा।
टोरंटो पुलिस ने अज़हर हैदर को ५,००० डॉलर से अधिक की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।
जांचकर्ताओं के अनुसार, हैदर कथित तौर पर विज्ञापन बेचने और दान मांगने के लिए इस ढोंग का उपयोग करके झूठा दावा करके व्यापार मालिकों को गुमराह करता था कि उसकी पत्रिका का पूरे प्रांत में व्यापक वितरण था। इसके अलावा, उसने बार-बार इस बात पर जोर दिया कि इस फंडिंग को सामुदायिक युवा कार्यक्रमों के लिए ख़र्च किया जाएगा, जो बाद में जांचकर्ताओं द्वारा अस्तित्वहीन पाया गया।
टोरंटो पुलिस सेवा के डिटेक्टिव कांस्टेबल सीन वांडेकैंप ने बताया, “आरोपी पूरे प्रांत में व्यवसायों को कॉल करता था और दान मांगता था।” उन्होंने कहा कि उनकी जांच में बड़ी संख्या में पीड़ितों का पता चला।
पत्रिका की प्रारंभिक प्रिंटेड प्रतियों के अस्तित्व के बावजूद, डिटेक्टिव वंदेकैंप ने स्पष्ट किया कि वर्तमान प्रतियां अनुपलब्ध थीं और प्रकाशन ने कभी भी व्यापक वितरण हासिल नहीं किया था।
पुलिस को संदेह है कि ऐसे और भी पीड़ित हो सकते हैं जो अभी तक सामने नहीं आए हैं। वे ऐसे किसी भी व्यक्ति से आग्रह कर रहे हैं, जिसे लगता है कि वे इस कथित घोटाले का शिकार हो गए हैं, तो projectdragnet@torontopolice.on.ca पर ईमेल के माध्यम से संपर्क करें । फिर एक इंवेस्टिगेटर आगे की सहायता के लिए उनसे संपर्क करेगा।

Scroll to Top