95 Views

जीवनयापन की उच्च लागत के कारण कैनेडा छोड़ रहे हैं नए अप्रवासी

ओटावा,०२ नवंबर। एक चौंकाने वाली स्वीकारोक्ति में, लिबरल आप्रवासन मंत्री मार्क मिलर ने स्वीकार किया है‌ कि ट्रूडो की लिबरल सरकार के आठ वर्षों के बाद जीवन यापन की अत्यधिक उच्च लागत और अपर्याप्त विदेशी क्रेडेंशियल मान्यता के कारण नए आप्रवासी कैनेडा छोड़ रहे हैं।
मिलर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा , “ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से लोग कैनेडा छोड़ रहे हैं। जीवनयापन की लागत निश्चित रूप से उनमें से एक है। कई अप्रवासियों के लिए अपनी विदेशी साख को पहचानना भी मुश्किल है, जिससे उनके लिए अच्छे वेतन वाली नौकरियां ढूंढना मुश्किल हो सकता है। ”
आपको बता दें कि मिलर की यह स्वीकारोक्ति तब आई है जब कैनेडा प्रवासन की बढ़ती समस्या का सामना कर रहा है। अध्ययनों से पता चलता है कि बड़ी संख्या में नए अप्रवासी थोड़े समय के बाद कैनेडा छोड़ रहे हैं। फ्रेज़र इंस्टीट्यूट के २०२२ के एक अध्ययन में पाया गया कि २०% नए अप्रवासी आने के पांच साल के भीतर कैनेडा छोड़ देते हैं।
कैनेडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के एक हालिया सर्वेक्षण के अनुसार, ७०% व्यवसायों का कहना है कि उन्हें योग्य कर्मचारी ढूंढने में कठिनाई होती है। यह आंशिक रूप से इस तथ्य के कारण है कि कई आप्रवासियों की विदेशी साख मान्यता प्राप्त है, जिससे उनके लिए अच्छे वेतन वाली नौकरियां ढूंढना मुश्किल हो सकता है।
कैनेडा की कंजर्वेटिव पार्टी उन विशिष्ट मुद्दों के समाधान के लिए नीतियों पर जोर दे रही है जिनके कारण नए अप्रवासी कैनेडा छोड़ रहे हैं।
कंजर्वेटिव नेता पियरे पोइलिवरे ने कहा है कि वह ट्रूडो की भटकी हुई आव्रजन प्रणाली को ठीक करेंगे और कैनेडा को नए लोगों के लिए अधिक स्वागत योग्य स्थान बनाएंगे।

Scroll to Top