132 Views
Mumbai Indians buys team in American T20 league

मुंबई इंडियंस ने अमेरिकी टी२० लीग में टीम खरीदी

मुंबई, २२ मार्च। मुंबई इंडियंस ने अमेरिका में इस साल से होने वाले टी२० टूर्नामेंट ‘मेजर लीग’ में न्यूयॉर्क फ्रेंचाइजी के मालिकाना अधिकार हासिल किये हैं।
एमआई ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि फ्रेंचाइजी का नाम ‘न्यूयॉर्क एमआई’ रखा गया है। छह टीमों के इस टूर्नामेंट में एमआई के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) भी हिस्सा ले रही हैं।
केकेआर ने लॉस एंजिलिस, सीएसके ने डालास और कैपिटल्स ने सिएटल ओरकास की टीमों के मालिकाना अधिकार हासिल किये हैं। टी२० लीग में दो अन्य टीमें वाशिंगटन डीसी और सैन फ्रांसिस्को की होंगी।
इस खरीद के साथ एमआई के पास चार देशों में कुल पांच टी२० टीमें हो गयी हैं। फ्रेंचाइजी के पास इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में मुंबई इंडियंस, साउथ अफ्रीका टी२० लीग में एमआई केपटाउन और दुबई टी२० लीग में एमआई अमीरात के मालिकाना अधिकार हैं।
मेजर लीग में न्यूयॉर्क की टीम को खरीदने पर नीता अंबानी ने कहा, हम अपनी नयी टीम का स्वागत करने के लिये रोमांचित हैं। अमेरिका में पहली क्रिकेट लीग में प्रवेश के साथ ही, एमआई परिवार लगातार बढ़ रहा है। हम मुंबई इंडियंस को निडर और मनोरंजक क्रिकेट के वैश्विक ब्रांड के तौर पर स्थापित करने में सक्षम होने की आशा करते हैं। यह एमआई के लिये एक और नयी शुरुआत है। हम आगे के रोमांचक सफर का इंतजार कर रहे हैं।

Scroll to Top