60 Views

पाकिस्तान में अपहरण के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हिंदुओं पर लाठीचार्ज

कराची,०८ सितंबर। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी है। यही नहीं आवाज उठाने पर पुलिस प्रशासन उन्हें जबरन के रही है। गुरुवार को पाकिस्तान पुलिस ने हिंदू समुदाय और अन्य धर्मों के लोगों के ऊपर जमकर लाठीचार्ज किया। इसमें कई लोग घायल हो गए। बृहस्पतिवार को सिंध प्रांत में प्रदर्शनकारी फिरौती के लिए हिंदू व्यापारियों और अल्पसंख्यक समुदायों के अन्य लोगों के अपहरण के बढ़ते मामलों के खिलाफ धरना दिया जा रहा था, इसी दौरान पुलिस ने बिना चेतावनी के लाठियां भांजनी शुरू कर दीं।
सिंध प्रांत के काशमोर में नदी क्षेत्रों में डाकुओं द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ सदस्यों के अपहरण को लेकर समुदाय के सदस्य एक सितंबर से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने बृहस्पतिवार को भी अपना धरना जारी रखा था। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के एक प्रभावशाली नेता के हस्तक्षेप के बावजूद प्रदर्शनकारियों के धरना समाप्त करने से इनकार करने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिससे कई लोग घायल हो गए।
प्रदर्शन के आयोजकों में से एक डॉ. चांद महार ने बताया कि हाल के दिनों में डकैतों ने नौ साल के एक लड़के सहित कुल पांच हिंदुओं का अपहरण कर लिया था और कुछ दिन पहले ही सात वर्षीय एक हिंदू लड़की प्रिया कुमारी को भी संघार के पास से अगवा कर लिया गया था। उन्होंने कहा कि डकैतों द्वारा समुदाय के सदस्यों का अपहरण करने की कई घटनाओं से समुदाय डर के साये में है और वे प्रांत के कई हिस्सों में अपने बच्चों को स्कूल भेजने से भी डर रहे हैं।

Scroll to Top