44 Views

किंग ने छक्के के साथ दिलाई वेस्टइंडीज को जीत, भारत ने २-३ से सीरीज गंवाई

फ्लोरिडा,१४ अगस्त। वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पांचवां और अंतिम टी२० मैच आठ विकेट से जीतकर सीरीज ३-२ से अपने नाम कर ली। ब्रैंडन किंग ने ५५ गेंदों में नाबाद ८५ रन बनाकर वेस्टइंडीज को जीत दिलाई। निकोलस पूरन ने भी २९ गेंदों पर ४० रन बनाकर वेस्ट इंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाई।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए १६६ रनों का लक्ष्य दिया। काइल मेयर्स जल्दी आउट हो गए, लेकिन पूरन और किंग ने १०७ रन की साझेदारी करके वेस्टइंडीज को नियंत्रण में रखा। किंग ने ५५ गेंदों पर सात चौकों और चार छक्कों की मदद से ८५ रन बनाए। पूरन ने ४० गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए।
वेस्टइंडीज ने १८ ओवर में आठ विकेट रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। २०१६ के बाद से वेस्टइंडीज की भारत पर यह पहली टी२० सीरीज जीत है।
किंग को उनके शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा कि सीरीज जीतना बहुत अच्छा अहसास है और टीम ने पूरी सीरीज में बेहतरीन क्रिकेट खेली। पूरन ने भी टीम के प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि वे पिछले दो मैच हारने के बाद श्रृंखला जीतने के लिए प्रतिबद्ध थे।
इस साल के अंत में होने वाले टी२० विश्व कप से पहले यह जीत वेस्टइंडीज के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है। वे इस प्रदर्शन को आगे बढ़ाते हुए खिताब के लिए चुनौती पेश करना चाहेंगे।

Scroll to Top