16 Views

चोटिल कमिंस, स्मिथ , स्टार्क और मैक्सवेल आस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम में शामिल

मेलबर्न, ०७ सितंबर। पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ , मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल को चोटों के बावजूद भारत में होने वाले विश्व कप के लिये आस्ट्रेलिया की १५ सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है जबकि गेंदबाजी हरफनमौला सीन एबोट पहली बार टूर्नामेंट में खेलेंगे ।
कमिंस और स्मिथ कलाई की चोट से जूझ रहे हैं जो उन्हें एशेज श्रृंखला के दौरान लगी थी । वहीं स्टार्क और मैक्सवेल ग्रोइन और टखने की चोट का शिकार हैं ।
आस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, “ये सभी जल्दी ही फिट हो जायेंगे और भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला में उनके चयन की उम्मीद है । विश्व कप की अंतिम टीम के ऐलान से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका में आठ वनडे मैच खेलने हैं ।”
एडम जाम्पा और एश्टोन एगर दो स्पिनरों को टीम में जगह मिली है जबकि जोश इंगलिस बैकअप विकेटकीपर हैं । टीम में २८ सितंबर तक बदलाव किया जा सकता है ।
आस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका में पांच वनडे मैचों की श्रृंखला और भारत में तीन वनडे खेलने हैं । विश्व कप से पहले उसे नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने हैं । विश्व कप में उसे आठ अक्टूबर को चेन्नई में भारत के खिलाफ पहला मैच खेलना है ।
आस्ट्रेलिया टीम :
पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबोट, एश्टोन एगर, एलेक्स कारी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस , डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा ।

Scroll to Top