65 Views

भारत ने डांसर अमरनाथ घोष की हत्या का मामला अमेरिका के साथ ‘जोरदार’ तरीके से उठाया

नई दिल्ली । शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास के कार्यालय ने शनिवार को कहा कि वह कोलकाता के कुचिपुड़ी डांसर अमरनाथ घोष के रिश्तेदारों और मृतकों को हर संभव मदद दे रहा है। घोष की यहां गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
एक्स पर एक पोस्ट में वाणिज्य दूतावास ने कहा कि उसने सेंट लुइस पुलिस के साथ मामले को दृढ़ता से उठाया है।
पोस्ट में कहा गया, वाणिज्य दूतावास मृतक अमरनाथ घोष के रिश्तेदारों को हर संभव मदद दे रहा है। हमले की जांच के लिए सेंट लुइस पुलिस और विश्वविद्यालय के साथ मामले को जोरदार तरीके से उठाया।
शुक्रवार को, वाणिज्य दूतावास ने घोष के परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त की और पोस्ट किया: हम फोरेंसिक, पुलिस के साथ जांच कर रहे हैं और सहायता प्रदान कर रहे हैं।
इस मामले को लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री देवोलीना भट्टाचार्जी ने उठाया था, जिन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मदद मांगी और अपने दोस्त के शव को जल्द से जल्द भारत वापस लाने की मांग की।
उन्होंने पोस्ट में लिखा कि घोष परिवार में अकेला था। उसकी मां की तीन साल पहले मौत हो गई थी और पिता का बचपन में ही निधन हो गया था।
पीएचडी कर रहे घोष को एक उत्कृष्ट नर्तक बताते हुए, देवोलीना ने कहा कि घोष मंगलवार को शाम को सैर कर रहे थे जब उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति ने गोली मार दी।

Scroll to Top