72 Views

किस्मत हो तो ऐसी! २०० रुपए की लॉटरी की टिकट ने शख्स को रातों-रात बना दिया करोड़पति

न्यूयॉर्क ,०४ अक्टूबर। ब्रिटेन में एक शख्स की किस्मत रातों-रात चमक गई। उसने महज २०० रुपये खर्च कर लॉटरी का टिकट खरीदा था और उस टिकट ने उसे एक झटके में इतना अमीर बना दिया, जिसके बारे में उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा। दरअसल, शख्स ने ३.८ मिलियन पाउंड यानी करीब ३८ करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है।
इसे ब्रिटेन का दूसरा सबसे बड़ा लॉटरी जैकपॉट माना जा रहा है, क्योंकि इससे कुछ दिन पहले ही एक दूसरे शख्स के हाथ ५.२ मिलियन पाउंड यानी करीब ५२ करोड़ रुपये की लॉटरी लगी थी। हालांकि उस शख्स की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है, क्योंकि उसने अभी तक लॉटरी वालों से संपर्क ही नहीं किया है, लेकिन लॉटरी कंपनी उससे संपर्क करने की कोशिश में लगी हुई है।
शख्स ने जिस लॉटरी के टिकट पर ३८ करोड़ रुपये जीते हैं, उसकी कीमत महज २ पाउंड यानी करीब २०० रुपये है और उसी २०० रुपये ने उसे करोड़ों का मालिक बना दिया। लॉटरी कंपनी ने बताया कि हर हफ्ते शनिवार और बुधवार को लॉटरी का ड्रॉ निकाला जाता है और विजेताओं की घोषणा की जाती है।
इस लॉटरी का नियम ये है कि टिकट खरीदने वालों को एक से लेकर ५९ नंबर तक दिए जाते हैं, जिसमें से ६ नंबरों का चुनाव करना होता है। फिर जिस भी व्यक्ति के टिकट पर सभी ६ नंबरों का मिलान हो जाता है, वो लकी विनर बन जाता है और एक झटके में करोड़पति बन जाता है। वैसे तो ये लॉटरी के टिकट लाखों लोग खरीदते हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही ऐसे भाग्यशाली लोग होते हैं, जिनके हाथ बंपर लॉटरी लगती है।

Scroll to Top