16 Views

हल्द्वानी हिंसा को लेकर एक्शन में धामी सरकार, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश; १५ दिन में मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली । हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा की घटना, आगजनी और उपद्रव को लेकर सरकार की तरफ से मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उत्तराखंड के नैनीताल जनपद के अंतर्गत पडऩे वाले हल्द्वानी शहर के बनभूलपुरा में ८ जनवरी को जमकर उपद्रव मचा। इसमें कई गाडिय़ों को उपद्रवियों ने फूंक दिया। पुलिस पर जमकर पत्थर बरसाए गए। पुलिस के कई जवान इस घटना में घायल हो गए। इस घटना में ५ लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। साथ ही इस हिंसक घटना में ३०० से ज्यादा लोगों को चोटें आई हैं।
शहर में इंटरनेट पर रोक है। बनभूलपुरा में हुई हिंसक घटना के बाद अब पुलिस ने उपद्रवियों और दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने अभी तक ५ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में १९ को नामज़द किया है और ५,००० अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। उत्तराखंड सरकार इस मामले को लेकर सख्त नजर आ रही है। सरकार की तरफ से इस घटना की उच्चस्तरीय मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। उत्तराखंड शासन की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इसको लेकर कुमायूं मंडल नैनीताल के आयुक्त को निर्देशित किया है।
आदेश में कहा गया है कि बनभूलपुरा में हुई हिंसक घटना को लेकर मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया जा रहा है। इस घटना की निष्पक्ष मजिस्ट्रेट जांच कराकर १५ दिन के भीतर रिपोर्ट शासन को सौंपी जाए। इस आदेश की प्रतिलिपि पुलिस महानिदेशक देहरादून, जिला मजिस्ट्रेट नैनीताल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल को भी सौंपा गया है।

Scroll to Top