100 Views

डेनमार्क, अल्बानिया ने यूरो २०२४ क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई किया

बर्लिन, २० नवंबर। डेनमार्क ने स्लोवेनिया को २-१ से हराकर एक गेम शेष रहते हुए यूरो २०२४ क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई किया, जबकि मोल्दोवा के साथ १-१ की बराबरी अल्बानिया के लिए यूईएफए यूरो २०२४ में जगह बनाने के लिए पर्याप्त थी।
डेनमार्क ने घरेलू सरजमीं पर अत्यधिक उत्साह से शुरुआत की और ११ मिनट के खेल के बाद ही स्लोवेनिया के गोलकीपर जान ओब्लाक को बॉक्स के अंदर सेंटर से जोनास विंड के खतरनाक हेडर को रोकना पड़ा।
रिपोर्ट के अनुसार, मेजबान टीम ने धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से दबाव बढ़ाया और सोचा कि उन्होंने २२ मिनट पहले ही स्कोरिंग की शुरुआत कर दी है, लेकिन जोकिम माहेले का क्लोज-रेंज गोल ऑफसाइड करार दिया गया।
स्लोवेनिया डेनमार्क को रोक नहीं सका और २६वें मिनट में पीछे रह गया जब विक्टर क्रिस्टियनसेन के इनस्विंग क्रॉस को बैक पोस्ट पर मेहले ने ओपनर को गोल में डाल दिया।
डेनमार्क की बढ़त केवल चार मिनट तक कायम रही, क्योंकि स्लोवेनिया ने अपने पहले ही प्रयास में बराबरी हासिल कर ली, जब एरिक जांज़ा ने दीवार के ऊपर से दाएं कोने में फ्री किक मारी, जिससे गोलकीपर कैस्पर शमीचेल असहाय हो गए।
मेजबान टीम फिर से नये जोश के साथ सामने आई और स्लोवेनिया की रक्षापंक्ति को व्यस्त रखा क्योंकि यूसुफ पॉल्सन ने दूसरे हाफ में चार मिनट में वाइड ड्रा किया, इससे पहले कि ओब्लाक ने कुछ ही क्षणों बाद स्ट्राइकर के एक और प्रयास को विफल कर दिया।
अंतत: डेनमार्क को इसका फायदा मिला और उसने ५४वें मिनट में फिर से बढ़त बना ली जब थॉमस डेलाने ने एक फ्लिक कॉर्नर पर गेंद को गोल में पहुंचा दिया।
डेनमार्क ग्रुप एच में अपना शीर्ष स्थान पहले ही पक्का कर चुके हैं, जबकि स्लोवेनिया को अभी भी कुछ काम करना है क्योंकि उन्हें सोमवार को कजाकिस्तान के खिलाफ एक अंक की आवश्यकता है।
ग्रुप के अन्य मैचों में फिनलैंड ने उत्तरी आयरलैंड को ४-० से हराया, जबकि कजाकिस्तान ने सैन मैरिनो पर ३-१ की जीत की बदौलत अपनी संभावनाएं बरकरार रखीं।
ग्रुप ई के नेताओं अल्बानिया ने मोल्दोवा के साथ १-१ से बराबरी साझा की और अपना टिकट भी बुक कर लिया। चेक गणराज्य ने पोलैंड के साथ १-१ की बराबरी हासिल की, जिसे संभावित प्ले-ऑफ के लिए इंतजार करना होगा।
माल्टा को २-० से हराने के बाद इंग्लैंड ग्रुप सी में शीर्ष पर है, और उत्तरी मैसेडोनिया को ५-२ से हराने के बाद इटली फाइनल में एक अंक के भीतर पहुंच गया है।

Scroll to Top