89 Views
Co-founder Jack Dorsey admitted, Elon Musk is not doing right for Twitter, the performance of the platform is bad

सह-संस्थापक जैक डोर्सी ने किया स्वीकार, एलन मस्क टिवटर के लिए सही नहीं कर रहे, प्लेटफॉर्म का प्रदर्शन हुआ खराब

सैन फ्रांसिस्को, ०२ मई। ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी ने स्वीकार किया है कि एलेन मस्क द्वारा अधिग्रहण के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का प्रदर्शन खराब हुआ है। उन्होंने टेस्ला के सीईओ को ४४ अरब डॉलर में सोशल मीडिया साइट को बेचने के लिए मजबूर करने के लिए ट्विटर बोर्ड को दोषी ठहराया। डोर्सी अब ब्लूस्काई नामक अपने नए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं जो अब एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।
ब्लूस्काई उपयोगकर्ता जेसन गोल्डमैन के एक सवाल के जवाब में कि क्या उन्हें लगता है कि मस्क ट्विटर के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ संभव’ स्टीवर्ड साबित हुए, डोर्सी ने कहा: नहीं। न ही मुझे लगता है कि उन्होंने अपनी टाइमिंग खराब होने का एहसास होने के बाद सही काम किया। न ही मुझे लगता है कि बोर्ड को बिक्री के लिए मजबूर करना चाहिए था। सब कुछ गड़बड़ हो गया।
डोर्सी ने कहा, लेकिन यह हुआ है, और अब यह कर सकते हैं कि कुछ बनाएं ताकि ऐसा दोबारा न हो। इसलिए मुझे खुशी है कि जे और टीम मौजूद हैं और इसे बना रही है। उन्होंने यह भी कहा कि ट्विटर पब्लिक कंपनी के रूप में कभी भी जीवित नहीं रहेगा। ट्विटर के अधिग्रहण के लिए ४४ अरब डॉलर का सौदा पूरा करने के बाद मस्क ने इसे निजी कंपनी बना लिया है।
डोर्सी द्वारा समर्थित ब्लूस्काई कई नई सुविधाओं की पेशकश करता है। शुरू में फरवरी में यह सिर्फ आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए क्लोज्ड बीटा में लॉन्च किया गया था।
प्लेटफॉर्म का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को एल्गोरिथम का विकल्प देना है, और इसमें पसंद या बुकमार्क को ट्रैक करने, ट्वीट की एडिटिंग, कोट को ट्वीट करने, सीधे संदेश भेजने, हैशटैग का उपयोग करने जैसी बहुत सी सुविधाएं शामिल हैं। ऐप पर २५६ अक्षरों का एक पोस्ट बनाने के लिए प्लस बटन पर क्लिक कर सकते हैं, जिसके साथ फोटो अटैच करने की सुविधा भी है।
जबकि ट्विटर पूछता है ह्वाट्स हैपनिंग?, ब्लूस्काई पूछता है ह्वाट्स अप? ब्लूस्काई प्रोजेक्ट की शुरुआत २०१९ में ट्विटर के साथ हुई थी, लेकिन कंपनी की स्थापना २०२२ में स्वतंत्र कंपनी के रूप में हुई थी जिसका फोकस सोशल नेटवर्क के आरएंडडी (अनुसंधान एवं विकास) पर था। ब्लूस्काई के बोर्ड में डोर्सी भी शामिल हैं। उसे पिछले साल १.३ करोड़ डॉलर का निवेश प्राप्त हुआ था।

Scroll to Top