71 Views

वन चिप चैलेंज की जांच कर रही है कैनेडियन फूड इंस्पेक्शन एजेंसी

टोरंटो,०९ सितंबर। कैनेडियन खाद्य निरीक्षण एजेंसी (सीएफआईए) वन चिप चैलेंज की जांच कर रही है। यह एक सोशल मीडिया चुनौती है जिसमें बेहद मसालेदार टॉर्टिला चिप खाना शामिल है। यह जांच मैसाचुसेट्स में एक १४ वर्षीय लड़के की चुनौती में भाग लेने के बाद मृत्यु हो जाने के बाद प्रारंभ की गई है।
वन चिप चैलेंज चिप पाकी द्वारा बनाई गई है और इसमें कैरोलिना रीपर और नागा वाइपर मिर्च शामिल हैं, जो दुनिया की दो सबसे तीखी मिर्च हैं। चुनौती में भाग लेने वाले लोग चिप खाते हैं और फिर देखते हैं कि वे उसके बाद कितनी देर तक बिना पानी पिए या अन्य खाना खाए रह सकते हैं।
सीएफआईए का कहना है कि वन चिप चैलेंज चिप बच्चों या चिकित्सीय स्थितियों वाले लोगों के लिए नहीं है। एजेंसी सोशल मीडिया पर किशोरों के लिए प्रचारित की जा रही चुनौती को लेकर भी चिंतित है।
पाकी ने कहा है कि उसे लड़के की मौत से गहरा दुःख है और स्वेच्छा से स्टोर अलमारियों से वन चिप चैलेंज चिप हटा रहा है। कंपनी उत्पाद खरीदने वाले लोगों को रिफंड भी दे रही है।
सीएफआईए का कहना है कि वह अभी भी लड़के की मौत की जांच कर रहा है और अभी तक यह निर्धारित नहीं किया है कि वन चिप चैलेंज चिप उसकी मौत का एक कारक था या नहीं। हालाँकि, एजेंसी लोगों को चेतावनी दे रही है कि वे चुनौती में भाग न लें, क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है।

Scroll to Top