24 Views

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सपनों को तोड़ा, चौथा अंडर-१९ विश्व कप खिताब जीता

जोहानिसबर्ग। ऑस्ट्रेलियाई युवाओं ने भारतीय टीम के सपनों को तोड़ते हुए चौथा अंडर-१९ विश्व कप खिताब जीत लिया है।
हरजस सिंह के साहसिक अर्धशतक और निचले क्रम में ओलिवर पीक की ४३ गेंदों में ४६ रन की साहसिक पारी के बाद महली बियर्डमैन के नेतृत्व में शानदार ऑलराउंड गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने गत चैंपियन भारत को ७९ रन से हरा दिया।
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर २५३ रन बनाए। अंडर-१९ विश्व कप फाइनल में अब तक के सबसे बड़ा लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम लड़खड़ा गई और लगातार विकेट गिरने से दबाव में आ गई। सात भारतीय बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। अंत में भारतीय टीम १७४ रनों पर सिमट गई।
यह हार पिछले एक साल में तीन आइसीसी इवेंट – वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और २०२३ वनडे वर्ल्ड कप फाइनल और अंडर-१९ विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की लगातार तीसरी हार थी।
भारत के रिकॉर्ड छठी बार खिताब जीतने के सपने को ध्वस्त करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आईसीसी विश्व कप फाइनल में करारी जीत के साथ भारत पर ऑस्ट्रेलिया के दबदबे की पटकथा में एक नया अध्याय जोड़ दिया।
अंतिम बाधा में लड़खड़ाने के बावजूद कप्तान उदय सहारन ने पूरे टूर्नामेंट में सराहनीय प्रदर्शन के लिए टीम की सराहना की।
उन्होंने कहा, “यह एक बहुत अच्छा टूर्नामेंट था। मुझे लड़कों पर बहुत गर्व है, वे सभी बहुत अच्छा खेले। उन सभी ने शुरू से ही बहुत अच्छी लड़ाई की भावना दिखाई, मुझे उन पर बहुत गर्व है।”

Scroll to Top