198 Views

फिलहाल केंद्रीय मंत्री अयोध्या न जाएं, वीआईपी प्रोटोकाल के कारण जनता को हो सकती है परेशानी, पीएम मोदी ने दी सलाह

नई दिल्ली। बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पीएम मोदी ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर और हाल ही में हुई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की। कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने अपने सभी कैबिनेट सहयोगियों को फिलहाल अयोध्या राम मंदिर जाने से परहेज करने की सलाह दी। दरअसल सूत्रों का कहना है कि पीएम ने सुझाव दिया कि भारी भीड़ के कारण और प्रोटोकॉल वाले वीआईपी की वजह से जनता परेशान होगी। इस असुविधा को रोकने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को मार्च में अयोध्या की अपनी यात्रा की योजना बनानी चाहिए।
वहीं, केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की बहुप्रतीक्षित प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हुए उनका अभिनंदन किया। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को यहां हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों ने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से संबंधित एक प्रस्ताव पारित कर मोदी का अभिनंदन किया। ठाकुर ने कहा कि मंत्रिमंडल के सदस्यों ने कहा है कि यह उनके लिए अनोखा अवसर है। उन्होंने कहा कि सदस्यों ने प्रधानमंत्री से कहा कि उन्होंने देश में सांस्कृतिक आत्मविश्वास मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि देश ने भावनाओं का ऐसा ज्वार पहले कभी नहीं देखा। उन्होंने कहा कि आपातकाल के दौरान देशवासियों की एकजुट भावना देखने को मिली थी लेकिन वह सरकार के निरंकुश फैसले के खिलाफ थी। उन्होंने कहा कि यह एक जनांदोलन बन गया था। सदस्यों ने प्रधानमंत्री द्वारा ११ दिन तक अनुष्ठान करने और तीर्थस्थलों पर उपासना के लिए भी उनका अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को देश में नये युग के प्रवर्तन के प्रवर्तक के रूप में जाना जायेगा।
सदस्यों ने केबिनेट को सहस्राब्दि की केबिनेट करार दिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री के अभिनंदन के संबंध में प्रस्ताव रखा और मंत्रिमंडल के सभी सहयोगियों ने खड़े होकर इसका समर्थन किया तथा इसे पारित किया। प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से राम मंदिर के बारे में जनता की राय के बारे में भी जानना चाहा। सभी मंत्रियों ने उन्हें इस बारे में लोगों से मिली प्रतिक्रिया से अवगत कराया। मंत्रिमंडल ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किये जाने पर भी प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।

Scroll to Top