21 Views

वंडरलस्ट इवेंट में यूएसबी-सी, आईओएस १७ के साथ आईफोन १५ का अनावरण कर सकता है एप्पल

सैन फ्रांसिस्को ,१२ सितंबर। एप्पल आईफोन १५ सीरीज, आईओएस १७, एप्पल वॉच और अन्य प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने के लिए आज यानी १२ सितंबर को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में एप्पल पार्क में अगला बड़ा कार्यक्रम वंडरलस्ट आयोजित कर रहा है।
टेक दिग्गज पहली बार एप्पल के मालिकाना लाइटनिंग कनेक्टर के बजाय यूएसबी-सी पोर्ट के साथ आईफोन १५ लाइनअप लॉन्च करेगा।
इसके साथ ही एप्पल अपने अपकमिंग इवेंट के दौरान आईओएस १७ और वॉचओएस १० की रिलीज डेट की भी घोषणा कर सकता है।
हालांकि रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यूएसबी-सी पोर्ट सभी आईफोन १५ मॉडल पर उपलब्ध होगा, एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने कहा कि केवल प्रो और प्रो मैक्स को फास्ट डेटा ट्रांसफर रेट्स से लाभ होगा।
दोनों प्रीमियम मॉडल में कम से कम यूएसबी ३.२ या थंडरबोल्ट ३ पोर्ट होंगे, जबकि बेस आईफोन १५ और १५ प्लस में यूएसबी २.० पोर्ट होंगे।
कुछ एप्पल आईफोन १५ मॉडल में ३५ वाट तक चार्जिंग का सपोर्ट होने की संभावना है जो फास्ट चार्जिंग स्पीड प्रदान करेगा।
इसके अलावा, सप्लाई चेन एनालिस्ट रॉस यंग ने पिछले साल भविष्यवाणी की थी कि आईफोन १५ के सभी मॉडलों में डायनेमिक आइलैंड शामिल होगा। आईफोन १५ लाइनअप में अल्ट्रा-वाइडबैंड चिप भी मिलने की उम्मीद है।
इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन १५ प्रो और प्रो मैक्स में आईफोन १४ के समान एक टाइटेनियम फ्रेम, पतले बेज़ेल्स और अधिक आसानी से रिपेयर होने योग्य एल्यूमीनियम चेसिस का फीचर होने की खबर है।
आईफोन १५ प्रो और प्रो मैक्स में ३एनएम प्रोसेस का इस्तेमाल कर निर्मित फास्ट ए१७ चिप भी हो सकती है, जबकि आईफोन १५ और १५ प्लस में संभवत: आईफोन १४ प्रो में शामिल ए१६ चिप शामिल होगी।
आईफोन १५ के अलावा, एप्पल द्वारा अब तक के कुछ बड़े बदलावों के साथ लेटेस्ट स्मार्टवॉच लाइनअप का अनावरण करने की उम्मीद है।
कथित तौर पर प्रीमियम एप्पल वॉच अल्ट्रा अपने ४९ मिमी आकार को बरकरार रखेगा और एक नए टाइटेनियम केस के साथ आएगा। लेकिन रिपोर्ट में बताया गया है कि वॉच सीरीज ९ अपडेटेड एस ९ प्रोसेसर के साथ आएगी।
आईफोन १५ एकमात्र एप्पल डिवाइस नहीं है जिसमें यूएसबी-सी ट्रीटमेंट मिलने की उम्मीद है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, ऐप्पल इवेंट के दौरान यूएसबी-सी के साथ एयरपॉड्स प्रो की एक जोड़ी जारी करने की योजना बना रहा है।
कुओ ने २०२२ में भविष्यवाणी की थी कि एप्पल इस साल यूएसबी-सी चार्जिंग केस के साथ एयरपॉड्स जारी करेगा। नए मामले के अलावा, यह स्पष्ट नहीं है कि एप्पल एयरपॉड्स में कोई महत्वपूर्ण बदलाव करेगा या नहीं।
कुछ अन्य चीजें हैं जिन पर एप्पल काम कर रहा है, संभवत: आईफोन १५ इवेंट में इसका खुलासा नहीं किया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें नए मैक और आईपैड्स शामिल हैं, जिनकी घोषणा एप्पल आमतौर पर अक्टूबर में करता है।

Scroll to Top