77 Views

क्वाड सम्मेलन में शामिल होने अमेरिका पहुंचे भारतीय PM नरेंद्र मोदी, ढोल-नगाड़े के साथ हुआ स्वागत

चंद्र प्रकाश चौरसिया

फिलाडेल्फिया: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी यहां क्वाड नेताओं के चौथे शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। फिलाडेल्फिया एयरपोर्ट पर पहुंचने पर अमेरिका के चीफ ऑफ प्रोटोकॉल एथन रोसेनजवेग ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। वहीं दूसरी ओर फिलाडेल्फिया एयरपोर्ट पर भारतीय प्रवासी समुदाय ने पीएम मोदी को गर्मजोशी से स्वागत किया।

अमेरिका के विभिन्न शहरों से भारतीय प्रवासी प्रधानमंत्री मोदी के आगमन पर उनका स्वागत करने के लिए फिलाडेल्फिया एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए थे। भारतीय प्रवासियों ने ढोल-नगाड़ों के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके साथ ही उन्होंने मोदी-मोदी के नारे लगाए। इस दौरान प्रधानमंत्री ने प्रवासी समुदाय के लोगों से मिलकर उनका उत्साह बढ़ाया।

पीएम मोदी ने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि भारतीय समुदाय ने अमेरिका में अपनी अलग पहचान बनाई है। विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक प्रभाव डाला है। उनसे बातचीत करना हमेशा खुशी की बात होती है। 22 सितंबर यानी रविवार को भारतीय समयानुसार रात करीब 9:30 बजे मैं न्यूयॉर्क शहर में मोदी एंड यूएस कार्यक्रम को संबोधित करूंगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन भी पीएम मोदी के अमेरिका दौरे को लेकर अपने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि, ‘मैं प्रधानमंत्री अल्बनीज (ऑस्ट्रेलिया), मोदी और किशिदा का अपने घर डेलावेयर में स्वागत करूंगा। ये नेता न केवल एक स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत क्षेत्र को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हैं- वे मेरे और हमारे राष्ट्र के दोस्त हैं। शिखर सम्मेलन में हम जो कुछ भी हासिल करेंगे, उसे लेकर मैं आशान्वित हूं।’

Scroll to Top