75 Views
Atishi Oath Ceremony

आतिशी बनीं दिल्ली की नई CM, अरविंद केजरीवाल के छुए पैर

चंद्र प्रकाश चौरसिया
नई दिल्ली: आतिशी ने दिल्ली की मुख्यमंत्री के रुप में 21 सितंबर को शपथ ग्रहण कर लिया है। राजनिवास में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने उन्‍हें शपथ दिलाई। आतिशी के साथ 5 अन्य मंत्रियों ने भी पद की शपथ ली। 43 वर्षीय आतिशी दिल्‍ली की सबसे युवा और तीसरी महिला मुख्‍यमंत्री हैं।

केजरीवाल के छूए पैर
शपथ के बाद आतिशी ने अरविंद केजरीवाल के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। समारोह में दिल्ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया, सीएम आतिशी के माता-पिता सहित पार्टी और विपक्ष के कई नेता मौजूद रहे।

आतिशी कैबिनेट में 4 पुराने चेहरे शामिल
दिल्ली की नई सरकार में 4 पुराने और एक नए चेहरे को जगह मिली है। जिसमें मुकेश अहलावत अकेला नया चेहरा हैं। पुराने चेहरों में सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, गोपाल राय और इमरान हुसैन हैं। यह चारों केजरीवाल सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं।Latest and Breaking News on NDTV

गुरु अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद: आतिशी
दिल्‍ली की मुख्‍यमंत्री बनने के बाद आतिशी ने अपनी पहली ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं सबसे पहले, मैं दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और मेरे गुरु अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देना चाहती हैं, जिन्‍होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी और इसके लिए मुझ पर भरोसा जताया। मैं उनके मार्गदर्शन में दिल्ली की जनता के सभी रुके हुए काम कराने की कोशिश करूंगी।

‘दिल्ली का काम नहीं रुकने दूंगी’
बीजेपी पर हमला बोलते हुए सीएम आतिशी ने कहा कि अब विधानसभा चुनावों तक मेरा यही काम रहेगा कि BJP की साजिशों और उनके LG साहब की वजह से जो काम रूके, उन्हें पूरा कराया जाए। आतिशी ने आगे कहा कि बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ षडयंत्र रचा। उनपर झूठे मुकदमें चलाकर उन्हें गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के काम नहीं रुकने दूंगी। अरविंद केजरीवाल अब जेल से बाहर आ गए हैं।

Scroll to Top