101 Views

इक्वाडोर की सबसे युवा मेयर की सरेआम हत्या, हमले में सलाहकार की भी मौत

इक्वाडोर। दक्षिण अमेरिकी देश इक्वाडोर की सबसे युवा मेयर ब्रिगिट गार्सिया और एक सलाहकार की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के समय दोनों एक कार में सवार होकर कहीं जा रहे थे। गौरतलब है कि इक्वाडोर इस समय हिंसा की लहर की चपेट में है, जिसके लिए अधिकारी मादक पदार्थों की तस्करी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।
राष्ट्रीय पुलिस ने कहा कि वे मनाबी प्रांत में उनके शव मिलने के बाद सैन विसेंट के २७ वर्षीय मेयर गार्सिया और उनके सलाहकार जाइरो लूर की मौत की जांच कर रहे थे। पुलिस ने एक बयान में कहा कि दोनों को गोली लगी है। गार्सिया पूर्व राष्ट्रपति राफेल कोरिया की नागरिक क्रांति पार्टी से संबंधित थीं।
हाल के चुनावों में पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कोरिया और लुइसा गोंजालेज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गार्सिया की मौत को हत्या बताया। गोंजालेज ने एक पोस्ट में कहा, “मुझे अभी पता चला है कि उन्होंने सैन विसेंट की हमारे साथी मेयर ब्रिगिट गार्सिया की हत्या कर दी है। मेरे पास शब्द नहीं हैं, मैं सदमे में हूं, इक्वाडोर में कोई भी सुरक्षित नहीं है।”
आपको बता दें कि पिछले अगस्त में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंशियो की हत्या के बाद गार्सिया देश की नवीनतम राजनीतिक शख्सियत हैं जिनकी हत्या कर दी गई है। भ्रष्टाचार और संगठित अपराध के मुखर आलोचक विलाविसेंशियो की चुनाव से दो सप्ताह पहले एक अभियान कार्यक्रम छोड़ते समय हत्या कर दी गई थी।

Scroll to Top