37 Views

हाउस ऑफ कॉमन्स ने कार्बन प्राइसिंग पर कंजर्वेटिव्स के अविश्वास प्रस्ताव को किया खारिज

ओटावा। हाउस ऑफ कॉमन्स ने कार्बन प्राइसिंग पर कंजर्वेटिव्स के अविश्वास प्रस्ताव को ख़ारिज कर दिया है। इसके बाद फेडरल लिबरल सरकार को कार्बन प्राइसिंग पर चुनाव में मजबूर नहीं किया जाएगा।
लिबरल्स, एनडीपी और ब्लॉक क्यूबेकॉइस सभी ने कंजर्वेटिव्स द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया, जिसमें कैनेडा के कार्बन प्राइसिंग में अप्रैल में प्रस्तावित वृद्धि को रोकने से इनकार करने के लिए प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो सरकार के ख़िलाफ़ विश्वास मत की मांग की गई थी।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अगले महीने कीमत १५ डॉलर प्रति टन बढ़ जाएगी, जिससे एक लीटर गैसोलीन की कीमत में ३.३ सेंट और प्राकृतिक गैस के एक क्यूबिक मीटर के लिए २.८६ सेंट अधिक चुकाने होंगे।
कंजर्वेटिव नेता पियरे पोलिव्रे का कहना है कि कार्बन प्राइसिंग में वृद्धि हर चीज को और अधिक महंगा बना देगी।
कंजर्वेटिव नेता के रूप में १८ महीनों में यह ११वीं बार था कि पोलिव्रे ने कार्बन मूल्य वृद्धि को खत्म करने या उसमें संशोधन करने के लिए प्रस्ताव पेश किया है। हालाँकि, यह पहली बार है जब उन्होंने ट्रूडो सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की बात कही है।
सरकार के सहयोगी दल न्यू डेमोक्रेट सांसद हीथर मैकफरसन ने कहा कि कंजर्वेटिव्स कार्बन मूल्य निर्धारण पर इतने सारे प्रस्ताव लाए हैं कि यह सदन में ग्राउंडहॉग दिवस जैसा महसूस हुआ।
उन्होंने कहा कि बार-बार प्रस्ताव स्पष्ट रूप से राजनीतिक प्रभाव के लिए एक स्टंट है।
पार्टी का कोई भी आधिकारिक नेता व्यक्तिगत रूप से मतदान करने नहीं आया, यह एक स्पष्ट संकेत था कि इसके पारित होने की उम्मीद नहीं थी।

Scroll to Top