83 Views

पूरे कैनेडा में श्री राम रथ यात्रा का आयोजन करेगा विश्व हिंदू परिषद

टोरंटो। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) कैनेडा और यूएसए, कई मंदिरों और हिंदू समूहों के सहयोग से, २५ मार्च, २०२४ को पूरे कैनेडा में श्री राम रथ यात्रा शुरू कर रहे हैं। भगवान राम से जुड़ी यह रथ यात्रा, कैनेडा के विभिन्न शहरों से होकर गुजरेगी।
यात्रा का उद्देश्य शांति, सद्भाव और सांस्कृतिक विरासत के संदेशों को बढ़ावा देना है । इसकी कल्पना “तीर्थ यात्रा” के रूप में की गई है, जो कैनेडा में रहने वाले सभी हिंदू श्रद्धालुओं के लिए सुलभ तीर्थ यात्रा है, जो विभिन्न कारणों से भारत में धार्मिक स्थलों की यात्रा नहीं कर सकते हैं।
श्री राम रथयात्रा के विशिष्ट मार्गों, भाग लेने वाले शहरों और कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी लॉन्च तिथि के करीब उपलब्ध होने की संभावना है। आयोजकों ने हिंदू समुदाय के सदस्यों और हिंदू संस्कृति का अनुभव करने में रुचि रखने वाले प्रत्येक व्यक्ति को उत्सव में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।
आयोजकों का कहना है कि जो लोग श्री राम रथ यात्रा, इसके यात्रा कार्यक्रम और रथ यात्रा के दौरान होने वाले कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं, वे वीएचपी कैनेडा और यूएसए की वेबसाइटों पर विजिट कर सकते हैं अथवा आयोजकों से सीधे भी संपर्क किया जा सकता है।
आयोजकों ने अधिक से अधिक लोगों से श्री राम रथ यात्रा को सफल बनाने की अपील की है।

Scroll to Top