41 Views

ड्यूटी के दौरान शहीद हुए एडमॉन्टन पुलिस अधिकारियों की पहली बरसी पर किया याद

एडमॉन्टन। एडमोंटन पुलिस के कॉन्स्टेबल ब्रेट रयान और कांस्टेबल ट्रैविस जॉर्डन उनकी मृत्यु की पहली बरसी पर सम्मानित किया गया। दोनों पुलिस अधिकारी ड्यूटी के दौरान मारे गए थे।
एडमॉन्टन पुलिस सेवा के प्रमुख डेल मैकफी ने एक निजी समारोह में इसे बहुत ही उदास और कठिन दिन बताया।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “हमने पिछला साल एक-दूसरे पर भरोसा करते हुए, ट्रैविस और ब्रेट की विरासत का सम्मान करते हुए और उनके निधन पर शोक मनाते हुए बिताया है।
इसके बावजूद, हमारे लोग अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटे। यहां तक कि सबसे बुरे क्षणों में भी, उन्होंने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया।”
आपको बता दें कि १६ मार्च, २०२३ को उत्तर पश्चिमी एडमॉन्टन में एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में पारिवारिक विवाद कॉल का जवाब देते समय १६ वर्षीय किशोर ने रयान और जॉर्डन पर घात लगाकर हमला किया और उनकी हत्या कर दी।
ईपीएस के अनुसार, किशोर ने खुद को गोली मारने से पहले बंदूक के लिए संघर्ष के दौरान अपनी मां को भी गोली मार दी।
उनके दोनों परिवारों ने बरसी से पहले साक्षात्कार देने से इनकार कर दिया, इसके बजाय उन्होंने ईपीएस और समुदाय को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।
नगर का प्रतिनिधित्व करने वाले नगर पार्षद ने मीडिया को बताया कि सकारात्मक बदलाव जॉर्डन और रयान को सम्मानित करने का सबसे अच्छा तरीका होगा।
शनिवार को, जॉर्डन और रयान के नाम ईपीएस की स्मारक पुस्तक में जोड़े गए। उनके नाम अल्बर्टा विधायिका के सामने के लॉन पर शहीद सेवा सदस्यों के स्मारक में भी जोड़े गए थे।

Scroll to Top