95 Views

कैनेडा में फ्रेंच भाषी कुशल श्रमिकों के स्वागत के प्रयास तेज़, इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने की घोषणा

ओटावा। राष्ट्रीय पहचान को मजबूत करने और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए, कैनेडा ने फ्रेंच भाषी कुशल श्रमिकों को आकर्षित करने के अपने प्रयास तेज कर दिए हैं। इस कदम का उद्देश्य फ़्रैंकोफ़ोन अल्पसंख्यक समुदायों की स्थिरता और आर्थिक विकास सुनिश्चित करते हुए श्रम की कमी को दूर करना है।
इमीग्रेशन, रिफ्यूजी और सिटीजनशिप मिनिस्टर (आईआरसीसी) मार्क मिलर ने हाल ही में इस महीने से प्रभावी २०२४ एक्सप्रेस एंट्री राउंड शुरू करने की घोषणा की। ये राउंड श्रेणी-विशिष्ट कार्य अनुभव या फ्रेंच भाषा पर मजबूत पकड़ वाले संभावित उम्मीदवारों को स्थायी निवास के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित करने के लिए तैयार किए गए हैं।
यह श्रेणी-आधारित चयन पहल देश भर के समुदायों में अधिक मांग वाले पेशेवरों का स्वागत करने के लिए डिज़ाइन की गई है। कैनेडा के आर्थिक आप्रवासियों के चयन को सुव्यवस्थित करके, देश का लक्ष्य दीर्घकालिक आर्थिक और सामाजिक समृद्धि की नींव रखना है।
आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में, आईआरसीसी ने क्यूबेक के बाहर फ़्रैंकोफ़ोन आप्रवासी प्रवेश के लिए महत्वाकांक्षी लक्ष्यों का अनावरण किया था। ये लक्ष्य २०२४ में कुल आप्रवासन का ६%, २०२५ में ७% और २०२६ में ८% का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो २०२४ में ४८५,००० स्थायी निवासियों का स्वागत करने और २०२५ तक ५००,००० तक पहुंचने के कैनेडा सरकार के व्यापक उद्देश्य में योगदान करते हैं। कैनेडियन सरकार २०२६ में शुरू होने वाले परमानेंट रेजिडेंट लेवल को ५००,००० पर स्थिर रखने के लिए काम कर रही है। सरकार का यह प्लान श्रम बाजार की मांगों को पूरा करने के साथ-साथ सफल एकीकरण की सुविधा देता है।
जनवरी २०२४ में, सरकार ने फ़्रैंकोफ़ोन आप्रवासन पर नई नीति और उससे जुड़ी योजना के कार्यान्वयन की घोषणा की। ये पहल उनके आर्थिक विकास को बढ़ावा देते हुए फ्रैंकोफोन अल्पसंख्यक समुदायों के जनसांख्यिकीय भार को बढ़ाने के उद्देश्य से मूर्त और अभिनव कार्यों को सुविधाजनक बनाने के लिए तैयार है।

Scroll to Top