180 Views

केपटाउन टेस्ट में द.अफ्रीका की कप्तानी करेंगे डीन एल्गर

सेंचुरियन ,०१ जनवरी । भारत को सेंचुरियन टेस्ट में पारी और ३२ रन से हराने वाली अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इसकी पुष्टि की। तेम्बा बावुमा की जगह डीन एल्गर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के अंतिम मैच में टीम की कप्तानी करेंगे।
उन्होंने श्रृंखला से पहले संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की थी। वहीं, बावुमा के रिप्लेसमेंट के रूप में जुबैर हमजा को टीम में शामिल किया गया है।
बावुमा को सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग करते समय चोट लगी और स्कैन से पता चला कि उनके मांसपेशियों में खिंचाव है, जिसके कारण वह दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी से बाहर रहे।
सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए उनकी उपलब्धता निर्धारित करने के लिए एसए२० की शुरुआत से पहले उन्हें मेडिकल जांच से गुजरना होगा।
पहले टेस्ट के दौरान बावुमा के मैदान से बाहर जाने के बाद एल्गर ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका की पारी और ३२ रन से जीत में कप्तान की भूमिका निभाई।
एल्गर कप्तानी के मामले में नए नहीं हैं। उन्होंने पहले भी प्रोटियाज़ का नेतृत्व किया है, जिसमें पिछली बार जब भारत ने टेस्ट श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था, वो शामिल थे।
तब, साल २०२२-२३ में १-० से पिछडऩे के बाद एल्गर की अगुवाई में अफ्रीकी टीम ने वापसी करते हुए २-१ से जीत हासिल की थी।

Scroll to Top