65 Views
Foreign Minister Jolie will participate in the G7 Foreign Ministers' meeting in Japan from November 6-8.

६-८ नवंबर तक जापान में जी७ विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगी विदेश मंत्री जोली

ओटावा, ०६ नवंबर। विदेश मामलों की मंत्री मेलानी जोली जापान के विदेश मामलों के मंत्री योको कामिकावा द्वारा आयोजित जी७ विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए ६ से ८ नवंबर, २०२३ तक टोक्यो, जापान की यात्रा करेंगी।
मंत्री जोली इजराइल और हमास के बीच अभूतपूर्व और तेजी से विकसित हो रहे संघर्ष, ग़ाज़ा में बिगड़ती मानवीय स्थिति, यूक्रेन के खिलाफ रूस के आक्रामक युद्ध और विदेशी हस्तक्षेप सहित भारत-प्रशांत में साझा चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए अपने जी ७ समकक्षों के साथ सत्र में भाग लेंगी।
वह नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था को मजबूत करने, लैंगिक समानता को बढ़ावा देने, दुनिया भर में मानवाधिकारों की रक्षा करने और जलवायु परिवर्तन को संबोधित करने जैसी साझा प्राथमिकताओं पर चर्चा करने के लिए मंत्री कामिकावा और अन्य विदेश मंत्रियों से भी मिलेंगी।
अपने कार्यक्रम की घोषणा करते हुए विदेश मंत्री मेलानी जोली ने कहा,“मेरे जी७ साझेदार और मैं ऐसे समय में मिल रहे हैं जब दुनिया अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना कर रही है। यूक्रेन के खिलाफ रूस के आक्रामक युद्ध, इजरायल-हमास संघर्ष और गाजा में मानवीय संकट से लेकर वैश्विक स्तर पर लोकतांत्रिक मूल्यों के क्षरण और मानवाधिकारों के उल्लंघन तक, यह महत्वपूर्ण है कि कैनेडा और उसके जी७ भागीदार इन चुनौतियों से निपटने के लिए मिलकर काम करना जारी रखें।”

Scroll to Top