208 Views

टोरंटो में आयोजित फिलीस्तीन समर्थक रैली में शामिल हुए हजारों लोग, यातायात प्रभावित

टोरंटो,३० अक्टूबर। रविवार दोपहर टोरंटो के डाउनटाउन कोर में यूनिवर्सिटी एवेन्यू पर अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास के सामने फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शन के लिए हजारों लोगों की भीड़ एकत्र हुई।
फ़िलिस्तीनी युवा आंदोलन द्वारा आयोजित इस रैली में दिन चढ़ने के साथ-साथ बड़ी भीड़ उमड़ी। यह रैली शाम करीब छह बजे समाप्त हुई।
रैली को बढ़ावा देने वाले एक पोस्ट में, आयोजकों ने इज़राइल को कैनेडियन सहायता को समाप्त करने के साथ-साथ गाजा क्षेत्र में युद्धविराम का आह्वान किया। टोरंटो में इज़राइल-हमास युद्ध से संबंधित महत्वपूर्ण प्रदर्शनों का यह लगातार तीसरा सप्ताहांत था।
आपको बता दें कि रविवार की रैली गाजा पट्टी से स्थिति पर नज़र रखने वाली संयुक्त राष्ट्र एजेंसी की रिपोर्ट के बाद आई कि हजारों लोग आटा और बुनियादी सामान लेने के लिए सहायता गोदामों में घुस गए।
फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के गाजा निदेशक थॉमस व्हाइट ने गोदाम में हुई तोड़फोड़ को एक चिंताजनक संकेत बताते हुए कहा कि तीन सप्ताह के युद्ध और गाजा पर कड़ी घेराबंदी के बाद नागरिक व्यवस्था टूटने लगी है।
मीडिया रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि युद्ध प्रभावित क्षेत्र में मरने वालों की संख्या ८,००० से अधिक हो गई है, जिनमें “ज्यादातर महिलाएं और नाबालिग” शामिल हैं।
इस बीच, टोरंटो पुलिस ने इज़राइल-हमास युद्ध के मद्देनजर में घृणा अपराधों (हेट क्राईम) की निंदा की है। रविवार की रैली से पहले, टोरंटो पुलिस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक बयान पोस्ट किया जिसमें कहा गया कि किसी भी हेट क्राइम की गहन जांच की जाएगी। इसमें लिखा है, “हम विशिष्ट समुदायों के लिए किसी भी धमकी, उत्पीड़न या नफरत से प्रेरित व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

Scroll to Top