79 Views

पूरे बीसी में ४०० से अधिक जंगल की आग, पीचलैंड के पास निकासी आदेश जारी

पीचलैंड, बीसी,१८ सितंबर। पीचलैंड, बीसी से लगभग १५ किलोमीटर पश्चिम में ग्लेन लेक जंगल की आग के कारण आठ संपत्तियों को खाली करने का आदेश जारी किया गया है।
सेंट्रल ओकानागन इमरजेंसी ऑपरेशंस सेंटर का कहना है कि उसने पीचलैंड फॉरेस्ट सर्विस रोड के दक्षिण में ५ किलोमीटर से लेकर सेंट्रल ओकानागन के क्षेत्रीय जिले और दक्षिण ओकानागन के क्षेत्रीय जिले के बीच की सीमा तक सभी क्षेत्रों के लिए निकासी अलर्ट जारी किया है।
इसमें कहा गया है कि हालांकि यह क्षेत्र ज्यादातर मनोरंजन के लिए उपयोग किया जाता है, अलर्ट जोन में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति को एक पल की सूचना पर खाली करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
बीसी वाइल्डफायर सर्विस के एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा गया है कि कर्मचारी ग्लेन झील की आग पर काबू पाने का प्रयास रहे हैं, लेकिन इसके कारण आसपास के समुदाय और राजमार्ग ९७सी पर अत्यधिक प्रभावित हो रहा हैं।
सेंट्रल बीसी के हॉर्न लेक क्षेत्र में २८ संपत्तियों के लिए कैरिबू क्षेत्रीय जिले द्वारा एक और निकासी आदेश जारी किया गया था।
बीसी वाइल्डफायर सर्विस का कहना है कि पास के हेल रेविंग क्रीक में आग का व्यवहार, जो अब ११४-वर्ग किलोमीटर आकार का है, तेज हवाओं के कारण बढ़ गया है।
वाइल्डफायर सर्विस ने पूरे प्रांत में ४०० से अधिक सक्रिय आग जलने की सूचना दी है, जिनमें से १५५ को नियंत्रण से बाहर माना गया है।

Scroll to Top