76 Views

आवास संकट को कम करने में मदद के लिए टोरंटो कॉलेज ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों को वरिष्ठ नागरिकों के साथ जोड़ा

टोरंटो,१३ सितंबर। कैनेडा में इन दोनों लोगों को किफायती आवास की बढ़ती कमी का सामना करना पड़ रहा है। विशेष कर अंतरराष्ट्रीय छात्रों तथा नौकरी पेशाओं को आवास संकट के कारण भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। टोरंटो क्षेत्र का एक कॉलेज स्कूल वर्ष शुरू होते ही छात्रों को आवास खोजने में मदद करने के प्रयास में वरिष्ठ नागरिकों के साथ जोड़ रहा है।
हंबर कॉलेज ने आवास की तलाश कर रहे छात्रों को उन वरिष्ठ नागरिकों के साथ जोड़ने के लिए ऑनलाइन होम शेयर टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म, स्पेसेस शेयर्ड के साथ साझेदारी की घोषणा की है, जिनके पास किफायती आवास विकल्प के रूप में अतिरिक्त जगह है। कॉलेज के अनुसार, ५०० से अधिक छात्र पहले ही साइन अप कर चुके हैं।
हम्बर कॉलेज में छात्रों के डीन इयान क्रूकशैंक का कहना है कि छात्र इस माध्यम से पैसे बचा सकते हैं, जिससे उनके सामने आने वाला वित्तीय दबाव कम हो जाएगा।
उन्होंने कहा, “छात्रों को छूट मिल सकती है यदि वे घर के आसपास कुछ ऐसे कार्य करने के लिए सहमत होते हैं जो घर के आसपास मदद कर सकते हैं, जैसे लॉन की घास काटना, बर्तन साफ़ करना, या यहां तक ​​कि सिर्फ समय बिताना और साथ प्रदान करना।”
जो छात्र कार्यक्रम के लिए साइन अप करते हैं वे मेज़बानों के साथ रह सकते हैं और ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। रिक्तियों वाले मकान मालिक ऑनलाइन साइन अप कर सकते हैं, विज्ञापन पोस्ट कर सकते हैं और उपयुक्त किरायेदार ढूंढने के लिए छात्रों से जुड़ सकते हैं।
हंबर कॉलेज एकमात्र स्कूल नहीं है जो वरिष्ठ नागरिकों के साथ मिलकर आवास के दबाव को कम करने की कोशिश कर रहा है। अप्रैल में, जॉर्जियाई कॉलेज ने बैरी में स्थानीय निवासियों के साथ घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को जोड़ने के लिए स्पेसेस शेयर्ड और एक अन्य समान ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म, होमस्टे के साथ एक समान कार्यक्रम के लिए साइन अप किया। यहां तक ​​कि बिना औपचारिक कार्यक्रमों वाले कॉलेजों में भी, कुछ छात्र वरिष्ठों के साथ रहने की व्यवस्था स्वयं कर रहे हैं। उनका कहना है कि रहने की इससे बेहतर व्यवस्था नहीं हो सकती।

Scroll to Top