128 Views

वेस्टजेट के पायलट ने जारी किया 72 घंटे की हड़ताल का नोटिस, यूनियन ने शुक्रवार से शुरू होगी हड़ताल

कैलगरी, 16 मई। वेस्टजेट एयरलाइन के पायलेट नौकरी की सुरक्षा, वेतन और समय-निर्धारण जैसे मुद्दों को लेकर हड़ताल पर जा सकते हैं। वेस्टजेट पायलटों ने कंपनी और सरकार को 72 घंटे की हड़ताल का नोटिस जारी किया है। उनका प्रतिनिधित्व करने वाली यूनियन के अनुसार पायलट ने चेतावनी दी है कि मई के लंबे सप्ताहांत से ठीक पहले एयरलाइन को बंद किया जा सकता है। इन समस्याओं के चलते पिछले डेढ़ साल में लगभग 340 पायलटों ने कैरियर छोड़ दिया है। ज्यादातर अन्य एयरलाइंस में चले गए हैं।
एयर लाइन पायलट एसोसिएशन ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा है कि पायलटों ने शुक्रवार की सुबह से कार्रवाई शुरू करने की योजना बनाई है, जिसमें कहा गया है कि सभी विमानों को ग्राउंडिंग और संचालन को प्रभावी ढंग से बंद किया जा सकता है। संघ वेस्टजेट और सहायक स्वूप में लगभग 1,600 उड़ान चालक दल का प्रतिनिधित्व करता है, और शुक्रवार को चेतावनी दी थी कि इस सप्ताह की शुरुआत में वॉकआउट हो सकता है क्योंकि वार्ता सही दिशा में नहीं चल रही है।
वहीं पिछले हफ्ते एक बयान में, कैलगरी स्थित एयरलाइन ने कहा कि उसके पायलट कैनेडा में सबसे अच्छे भुगतान वाले लोगों में से हैं। वहीं संघ का कहना है कि अपनी समाचार विज्ञप्ति में वह सप्ताहांत में हड़ताल का नोटिस दायर कर सकता था, लेकिन एयरलाइन को चालू रखने के लिए, वह बातचीत को आगे बढ़ाने पर सहमत हैं।

Scroll to Top