100 Views

टोरंटो में मेयर पद उम्मीदवारों की संख्या १०० के पार

टोरंटो,१३ मई। जब २६ जून को नया मेयर चुनने के लिए मतदान होगा तो टोरंटो के मतदाताओं के पास विकल्पों की कमी नहीं होगी। नया मेयर चुनने के लिए विशेष उपचुनाव के लिए नामांकन शुक्रवार दोपहर २ बजे आधिकारिक तौर पर बंद हो गया। शहर की वेबसाइट के अनुसार, १०२ उम्मीदवारों ने मेयर पद हेतु पंजीकरण कराया है।
इन १०२ उम्मीदवारों में कई वर्तमान और पूर्व नगर पार्षद, साथ ही पूर्व सांसद और एमपीपी, नागरिक कार्यकर्ता, स्कूल ट्रस्टी और कम से कम एक किशोर शामिल हैं।
मेयर पद हेतु मतदान तिथि में अभी छह सप्ताह बाकी हैं। अब तक जारी विभिन्न सर्वेक्षणों में लगातार पूर्व सांसद ओलिविया चाउ को आगे दिखाया गया है। इसमें मेनस्ट्रीट रिसर्च द्वारा शुक्रवार को जारी नवीनतम पोल भी शामिल है।
हालांकि अभी एक तिहाई मतदाताओं ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं, जिसका अर्थ यह है कि मतदाताओं का रुझान कभी भी पलट सकता है। फिर भी यह कहना गलत नहीं होगा कि अब तक पिछड़े हुए उम्मीदवारों के वापस बढ़त बनाने की संभावना गुजरते समय के साथ क्षीण होती जाएगी। फिलहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि उम्मीदवारों की यह फौज किस तरह मतदाताओं को लुभा पाती है।
अगर चुनाव प्रचार की बात करें तो सामर्थ्य, आवास और यातायात सुरक्षा अब तक की दौड़ के कुछ प्रमुख विषय रहे हैं। एक बहस जिसमें अधिकांश प्रमुख उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद है, सोमवार की रात के लिए निर्धारित है।

Scroll to Top