116 Views
2024 election will be fought under the leadership of JP Nadda

जेपी नड्डा की अगुवाई में ही लड़ा जाएगा २०२४ का चुनाव

नई दिल्ली, १८ जनवरी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जेपी नड्डा का कार्यकाल जून २०२४ तक बढ़ाया गया है। इस संबंध में भाजपा के वरिष्ठ नेता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घोषणा की। बड़ी बात ये है कि नड्डा २०२४ तक पार्टी की कमान संभालने जा रहे हैं, यानी कि लोकसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।
अमित शाह ने कहा कि जेपी नड्डा के लिए राष्ट्रीय कार्यकारणी ने प्रस्ताव किया है, राजनाथ सिंह ने इस प्रस्ताव को रखा है, और सभी भाजपा के सदस्यों ने इसे स्वीकार किया है। जेपी नड्डा को जून २०२४ तक के लिए भाजपा के अध्यक्ष के रूप में इनका कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है।
नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने के पार्लियामेंट्री बोर्ड के फैसले का प्रस्ताव कार्यकारिणी में रखा गया, जिसे पास कर दिया गया। वो जून २०२४ तक अध्यक्ष बने रहेंगे, यानी कार्यकाल में डेढ़ साल का विस्तार हुआ है। कोविड के वजह से सदस्यता अभियान नहीं हो पाया इसलिए राष्ट्रीय अध्यक्ष को एक्सटेंशन दिया गया है। राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव रखा और सबने ध्वनिमत से इसको पास कर दिया।
शाह ने कहा कि बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर नड्डा जी के कार्यकाल में कोविड के दौरान सेवा ही संगठन कार्यक्रम चलाया गया और बहुत ही बेहतर ढंग से काम किया गया। बिहार में हमारा सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट रहा। महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मणिपुर, उत्तराखंड और गुजरात सभी जगह हम बेहतरीन जीते। गोवा में हैट्रिक लगाकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनने में हम सफल रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top