40 Views

आतंकवादी समूह के लिए कथित तौर पर भर्ती वीडियो बनाने के आरोप में ओंटारियो के २ लोग गिरफ्तार

टोरंटो,१० दिसंबर। पुलिस का कहना है कि ओंटारियो के दो लोगों को कथित तौर पर एक सूचीबद्ध आतंकवादी संगठन के लिए भर्ती वीडियो बनाने और फॉर-राइट मेनिफेस्टो को ऑनलाइन प्रसारित करने के बाद आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
ये गिरफ्तारियां रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस की इंटीग्रेटेड नेशनल सिक्योरिटी एनफोर्समेंट टीम द्वारा की गई १८ महीने की जांच के बाद हुई हैं, जिसमें नियाग्रा और टोरंटो क्षेत्र में वारंट तामील किए गए थे।
पुलिस ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि वारंट ने पर्याप्त सबूतों का खुलासा किया, जिसमें टेलीग्राम पर प्रसारित दूर-दराज के घोषणापत्र के साथ-साथ एटमवाफेन डिवीजन (एडब्ल्यूडी) नामक प्रतिबंधित संगठन में व्यक्तियों को भर्ती करने के प्रयास में बनाए गए वीडियो भी शामिल हैं।
पुलिस का कहना है कि वह संगठन एक “अंतर्राष्ट्रीय नव-नाजी आतंकवादी समूह” है, जिसने “समाज के पतन को बढ़ावा देने के लिए नस्लीय, धार्मिक और जातीय समूहों, पुलिस और नौकरशाहों के खिलाफ हिंसा के कृत्यों का आह्वान किया है।”
जांच के परिणामस्वरूप आतंकवाद से संबंधित आरोपों में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने अभी तक सार्वजनिक रूप से आरोपियों की पहचान जारी नहीं की है।

Scroll to Top