90 Views

ब्रिटिश कोलंबिया में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में २ की मौत, चार घायल

प्रिंस जॉर्ज, बीसी,२७ सितंबर। मंगलवार को प्रिंस जॉर्ज, बीसी के पूर्व में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।
आरसीएमपी सी.पी.एल. जेनिफर कूपर ने एक बयान में कहा कि दुर्घटना सुबह ७:४५ बजे से ठीक पहले हुई, जब एक निजी हेलीकॉप्टर प्रिंस जॉर्ज से लगभग ४५ मिनट की ड्राइव की दूरी पर एक पहाड़ी रिसॉर्ट, पर्डेन स्की गांव के पास राजमार्ग १६ से नीचे गिर गया।
कूपर ने बयान में कहा,“घटना के समय विमान में कुल छह लोग सवार थे; अफसोस की बात है कि दुर्घटना में दो व्यक्ति जीवित नहीं बचे। हमारी पीड़ित सेवा इकाई वर्तमान में मृतकों के परिवारों के साथ काम कर रही है, और निरंतर सहायता प्रदान कर रही है।”
कूपर ने कहा कि हेलीकॉप्टर को क्षेत्र में उड़ान भरने के लिए किराए पर लिया गया था। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि हेलीकॉप्टर क्षेत्र में क्या कर रहा था, लेकिन कूपर ने कहा कि वे जानते हैं कि इसमें कोई वानिकी दल सवार नहीं था।
उन्होंने कहा,“आपातकालीन कर्मचारियों के लिए यह थोड़ी चुनौती होगी। यह अधिक जंगली क्षेत्र में था जहां हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ, इसलिए आपातकालीन वाहनों द्वारा आसानी से नहीं पहुंचा जा सका।
मैकडोनाल्ड ने कहा कि जांच को कैसे वर्गीकृत किया जाए, यह तय करने से पहले सुरक्षा बोर्ड के जांचकर्ता जानकारी इकट्ठा करेंगे, मलबे की जांच करेंगे और गवाहों का साक्षात्कार लेंगे।
मैकडोनाल्ड ने कहा, जांच को किस प्रकार वर्गीकृत किया गया है, इसके आधार पर जांच को पूरा होने में महीनों या दो साल तक का समय लग सकता है।

Scroll to Top