94 Views

१० मिनट के डिलीवरी प्लेटफॉर्म जेप्टो ने जिप इलेक्ट्रिक के साथ की साझेदारी

नई दिल्ली ,१९ जुलाई । ई-लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता जिप इलेक्ट्रिक ने सोमवार को कहा कि उसने १० मिनट के ग्रोसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म जेप्टो के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार किया है ताकि अंतिम छोर तक डिलीवरी की सुविधा प्रदान की जा सके। जिप वर्तमान में दिल्ली-एनसीआर में ५० जेप्टो हब की सेवा दे रहा है और अगले १२ महीनों में अपने बेड़े और राष्ट्रीय स्तर पर सर्विसिंग के क्षेत्रों को दोगुना कर अपनी साझेदारी को १० गुना बढ़ाने की योजना बना रहा है।
जिप इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ आकाश गुप्ता ने कहा, हमारी साझेदारी के इस पहले चरण में, हमने सामूहिक रूप से १.६२ लाख कार्बन उत्सर्जन को कम करने में मदद की है और जेप्टो के लिए अब तक आधे मिलियन से अधिक की सुविधा प्रदान की है। १,५०० से अधिक के ईवी-ड्राइवर बेड़े के साथ, दोनों स्टार्टअप दिल्ली में प्रति दिन २०,००० से अधिक डिलीवरी दे रहे हैं और अगले चार महीनों में बेंगलुरु और मुंबई में भी विस्तार करने की योजना है।
जेप्टो के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर विनय दहानी ने कहा, जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, हमारा ध्यान अपने पूरे क्षेत्र में कार्बन फुटप्रिंट्स को लगातार कम करने पर होगा। स्टार्टअप्स ने दावा किया कि उन्होंने १७ लाख से अधिक डिलीवरी के माध्यम से १.०२ मिलियन किलोग्राम कार्बन उत्सर्जन को कम करने में मदद की है। जिप इलेक्ट्रिक के पास वर्तमान में ५,००० से अधिक ई-स्कूटर का एक सक्रिय बेड़ा है और २०२३ तक १.५ लाख से अधिक स्कूटरों को तैनात करने की योजना है।
स्टार्ट-अप ने जोमाटो, स्विगी, बिग बास्केट, अमेजन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, फार्मईजी, जियो मार्ट, डिल्हीवरी और स्पेंसर्स जैसे उद्योग के लीडर्स के साथ भागीदारी की है। २०२१ में स्थापित, जेप्टो का मूल्य ९०० मिलियन डॉलर है, जो हाल ही में २०० मिलियन डॉलर के सीरीज-डी फंडरेज के बाद है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top