95 Views

कैनेडा के स्थान पर चिली, जानें कैसे मौके पर चौका लगाया चिली ने

ओटावा, २० अक्टूबर। फील्ड हॉकी कनाडा ने इस साल दिसंबर में स्पेन में होने वाले एफआईएच हॉकी महिला राष्ट्र कप टूर्नामेंट से अपनी टीम का नाम वापस ले लिया है। अब कैनेडा की जगह इस टूर्नामेंट में चिली खेलगा। चिली अब भारत, जापान और दक्षिण अफ्रीका के साथ पूल बी में कैनेडा की जगह लेगा जबकि पूल ए में मेजबान स्पेन, कोरिया, इटली और आयरलैंड शामिल हैं। एफआईएच महिला राष्ट्र कप २०२२, १० से १७ दिसंबर २०२२ तक चलेगा।

कैनेडा की महिला हॉकी एफआईएच कप से अपना नाम वापस ले लिया है। इसका फायदा चिली को हुआ है क्योंकि चिली ने इस टूर्नामेंट में कैनेडा का स्थान लिया है। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) ने इसकी पुष्टि की है और घोषणा की है कि दक्षिण अमेरिकी उभरती हॉकी शक्ति चिली एक प्रतिस्थापन के रूप में आई है। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने कहा कि कैनेडा के आगामी एफआईएच हॉकी महिला राष्ट्र कप से हटने के फैसले के बाद, चिली की टीम जो पिछले एक साल से अंतरराष्ट्रीय हॉकी में लहर बना रही है, को प्रतिस्थापन के रूप में चुना गया है। आयोजन के लिए चिली की योग्यता इसकी विश्व रैंकिंग पर आधारित है क्योंकि यह वर्तमान प्रतिभागियों के बाहर अगली सर्वोच्च रैंक वाली टीम है।
चिली की टीम २०२२ में मजबूत होती गई है। इसे नेशंस कप में अपनी गति को जारी रखने का एक बड़ा अवसर मिलता है, जहां एक जीत से एफआईएच हॉकी प्रो लीग में पदोन्नति हो सकती है। चिली का वर्ष का पहला बड़ा प्रदर्शन २०२२ महिला पैन अमेरिकन कप में आया, जहां यह अर्जेंटीना के लिए उपविजेता रहा, और एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप स्पेन और नीदरलैंड २०२२ में एक स्थान बुक किया। चिली द्वारा अपना पहला विश्व कप खेल खेलने और मौजूदा रजत पदक विजेता वेल्स के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल करने की यादें हर किसी के दिमाग में ताजा हैं। अभी पिछले हफ्ते, चिली की टीम ने मौजूदा विश्व कप रजत पदक विजेता और वर्तमान प्रो लीग चैंपियन अर्जेंटीना को बारहवीं दक्षिण अमेरिकी खेलों के फाइनल में असंसिओन २०२२ के फाइनल में हराकर स्वर्ण पदक जीता था।
चिली की कप्तान, कैमिला कारम ने नेशंस कप में अपनी टीम के खेलने की संभावना पर अपना उत्साह साझा किया और कहा, कि हम इस टूर्नामेंट में भाग लेने में सक्षम होने के लिए एक टीम के रूप में बहुत खुश हैं। हमें बहुत खेद है कि कनाडा अनुपस्थित है, लेकिन यह हमें अपने खेल के स्तर को दिखाने का एक जबरदस्त अवसर देता है। हमें उम्मीद है कि हम खेल और इन जबरदस्त प्रतिद्वंद्वियों का सामना करने में सक्षम होंगे जो टूर्नामेंट में भाग लेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top