विशाखापत्तनम वनडे में सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस साल वनडे और टेस्ट मैचों में रन बनाने के मामले में इतिहास रच दिया है. उनका बल्ला टेस्स और वनडे मैचों लगातार रन उगल रहा है. विराट हर मैच में कोई न कोई कीर्तमान रचते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में के दोनों मैचों वह शतक लगा चुके हैं. विराट साल 2018 में सबसे अधिक रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली साल 2018 में अब तक टेस्ट और वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. . कोहली का बल्ला गेंद पर मौजूदा समय में गेंद पर इस तरह हावी है कि जब वह मैदान पर आते हैं तो कोई न कोई रिकॉर्ड उनके बल्ले से जरूर बन जाता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दोनों वनडे मैचों में विराट ने शतकीय पारियां खेली हैं. विशाखापट्टनम में 157 रनों की पारी के दौरान वह वनडे में इस साल सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्बेबाज बन गए. इस मामले में विराट ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जानी बेयरिस्टॉ को पीछे छोड़ दिया. इतना ही नहीं विराट कोहली ने साल 2018 में टेस्ट मैचों में भी सबसे अधिक रन बनाए हैं.

विशाखापट्टनम में खेले गए वनडे मैच से पहले साल 2018 में वनडे मैचों में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के बल्लेबाज जानी बेयरिस्टॉ के नाम था. बेयरिस्टॉ ने 22 वनडे मैचों की 22 पारियों में 1,025 रन बनाए. वहीं विराट कोहली ने महज 11 वनडे मैच खेलकर बेयरिस्टॉ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. विराट ने 11 मैचों की 11 पारियों में 1,046 रन बनाए हैं. इसके अलावा विराट कोहली ने साल 2018 में बेयरिस्टॉ द्वारा बनाए गए 4 एकदिवसीय शतकों का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जानी वेयरिस्टॉ ने इस साल 4 वनडे शतक लगाए वहीं कप्तान कोहली वनडे मैचों में 5 शतक लगा चुके हैं. विराट कोहली और जॉनी बेयरिस्टॉ के बाद वनडे में सबसे अधिक 946 रन जोए रूट ने बनाए हैं और वह तीसरे स्थान पर हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top